राहुल गांधी ने फिर उठाया राफेल मुद्दा, कहा- इस्तीफा दें सीतारमण

नेशनल डेस्क:  राफेल सौदे पर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्ष और सरकार में आरोपों-प्रत्यारोपों की होड़ लगी हुई है। वहीं, इस सियासी घमासान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार मोदी सरकार पर हमला बोला है। 



राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण राफेल सौदे को लेकर बार-बार झूठ बोल रही हैं और हर बार उनका झूठ पकड़ा जा रहा है, इसलिए उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री को राफेल मंत्री करार देते हुए कहा कि इस सौदे पर झूठ बोलने के कारण उनकी स्थिति दयनीय हो गयी है और उन्हें हर हाल में इस्तीफा दे देना चाहिए।


राहुल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि रक्षा मंत्री का भ्रष्टाचार से बचने के प्रयास में झूठ बोलना फिर पकड़ा गया है। हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के पूर्व प्रमुख के एस राजू ने सीतारमण के झूठ की पोल खोल दी है। ऐसे में उनकी स्थिति विचित्र हो गयी है।  


इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने सवाल उठाया था कि आखिर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से बचकर सरकार क्या छिपाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा था कि 126 राफेल खरीदने का प्रस्ताव था, तो इसे घटाकर 36 क्यों किया गया। एंटनी के आरोपों पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी पलटवार किया था। 
 

Related Stories:

RELATED राफेल पर मोदी सरकार को क्लीट चिट मिलने के बाद लगे ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे