मायावी ग्रह राहु-केतु का राशि परिवर्तन, बदलेगा इन राशियों के दिन

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)


कल यानी 24 मार्च, 2019 को सुबह 10.40 पर राहु-केतु ने गोचर कर लिया है। राहु ने मिथुन राशि में और केतु ने धनु राशि में गोचर किया है। राहु ने बृहस्पति के नक्षत्र गुरु में प्रवेश किया एवं केतु ने उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में प्रवेश किया। हर व्यक्ति की कुंडली को राहु-केतु का गोचर प्रभावित करता है। 23 सितंबर 2020 तक राहु मिथुन राशि में और केतू धनु राशि में रहेंगे। मेष से लेकर मीन राशि वालों के जीवन पर क्या असर पड़ेगा? राशिनुसार जानें इसके उपाय- 

मेष- राहु तीसरे भाव में गोचर करेगा, शुभ संकेत है। नौकरी में सफलता मिलेगी। इस गोचर से धन लाभ होने की संभावना है ।
आपके सहयोगियों से आपको सपोर्ट मिलेगा। भाई-बहनों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। छोटी यात्रा लाभदायक रहेगी, प्रमोशन के भी योग हैं। विदेश यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं।
उपाय- तिल का दान करें।

2019 में क्या मुरझा जाएगा कमल ?

वृष- राहु का गोचर आपके दूसरे भाव में हुआ है। पैसों को लेकर स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहने वाली है। इस गोचर से आपको आर्थिक परेशानी हो सकती है। थोड़ा सावधान रहें, लापरवाही करने से बचें। किसी से पैसे उधार न लें। अपनी भाषा और गुस्से पर थोड़ा कंट्रोल रखें। केतु का 8वें भाव में गोचर सेहत के लिए सही नहीं है। 
उपाय-भैरव मंदिर से लाकर घर की छत पर ध्वजा लगाएं। किसी बच्चे को सिक्के का दान करें। 

मिथुन-आपकी राशि और लग्न में राहु का संचरण ठीक नहीं है। आपको कोई बीमारी घेर सकती है। इस गोचर की वजह से आपके फैसले गलत हो सकते हैं। जीवनसाथी से संबंध बिगड़ने की संभावना है। स्टूडेंट्स को ये गोचर परेशानी दे सकता है। 
उपाय-  थोड़े से कंचे काले कपड़े में बांधकर रख दें।

कर्क- 12वें भाव में राहु और छठे भाव में केतु का गोचर रहेगा। हेल्थ में परेशानी आएगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। घर के बच्चों की तबियत बिगड़ सकती है। गलत तरीके से पैसा कमाने के मौके मिलेंगे, दूर रहें। मानसिक परेशानी बनी रह सकती है। 
उपाय- 12 सिक्कों पर नील लगाकर बहते हुए पानी में बहा दें। 

सिंह- 11वें भाव में उच्च का राहु और 12वें भाव में उच्च का केतु है। ये गोचर आपके लिए बहुत फलदायी रहेगा। बच्चों को थोड़ी परेशानी हो सकती है, ध्यान रखें। करियर में कुछ अच्छा करने के लिए समय सही है। इस गोचर से आपको बहुत सक्सेस मिलेगी। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में परेशानी आ सकती है। अक्समात धन लाभ होगा। 
उपाय-  कुत्तों को मीठा भोजन खिलाएं।

कन्या- राहु का 10वें और केतु का चौथे भाव में गोचर। इस गोचर से प्रमोशन के योग बन रहे हैं। घर-परिवार में विवाद हो सकते हैं।
भविष्य के लिए जो सोच रखा है, वो काम पूरा हो जाएगा। माता की सेहत पर ध्यान दें।
उपाय-अपनी मां को सफेद कपड़े दें और पिता को मीठा खिलाएं।

तुला-राहु का 9वें और केतु का तीसरे भाव में गोचर। ये गोचर आपके लिए बिल्कुल भी शुभ नहीं है। दुर्भाग्य बहुत परेशानी देगा, भाग्य आपका साथ छोड़ देगा। पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने में मुश्किल होगी। तंत्र-मंत्र के प्रति रुझान बढ़ेगा। भाई-बहनों से संबंध बिगड़ सकते हैं। 
उपाय-विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। 

वृश्चिक- राहु का 8वें और केतु का दूसरे भाव में गोचर। हेल्थ के लिहाज़ से गोचर शुभ नहीं है। आपकी पूरी जमापूंजी खर्च हो सकती है। 
चार पहिया वाहन न चलाएं, दुर्घटना हो सकती है। जीवनसाथी से कुछ विवाद के योग बन रहे हैं। 
उपाय-किसी गरीब व्यक्ति को नीले कपड़े दान करें।

धनु- राहु का 7वें और केतु का लग्न में गोचर। पार्टनरशिप में परेशानी शुरू होने की संभावना है। मैरिड लाइफ में प्रॉब्लम्स आ सकती हैं। कुछ मुद्दों पर लाइफ पार्टनर से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आपके लिए हुए फैसलों से नुकसान हो सकता है।
उपाय- बुधवार को दुर्गा मंदिर में पान चढ़ाएं। शनिवार को भैरव मंदिर में दूध का दान करें। 

मकर-राहु का छठे और केतु का 12वें भाव में गोचर। ये गोचर बहुत फलदायी रहने वाला है। प्रमोशन होने की संभावना बन सकती है।
स्टूडेंट्स के लिए ये गोचर बहुत शुभ है। अपने ऋण चुकाने की कोशिश करें। 
उपाय-गरीबों में सिक्के दान करें। 

कुंभ-राहु का 5वें और केतु का 11वें भाव में गोचर। ये गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं है। लव लाइफ और धन कमाने में परेशानी आएगी। आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। 18 महीने तक कोई बड़ा निवेश न करें। भाई-बहनों से संबंधों में कटुता आएगी। 
उपाय-पक्षियों को सतनाजा दान करें। 

मीन- राहु का चौथे और केतु का 10वें भाव में गोचर। बहुत परेशानी वाला समय रहेगा। करियर और लव लाइफ में प्रॉब्लम आएंगी।
आपके माता-पिता से जीवनसाथी के संबंध बिगड़ने के योग हैं। ज्यादा मेहनत करके भी अच्छा रिजल्ट नहीं मिलेगा। मानसिक तनाव बना रहेगा। इस दौरान कोई बड़ा फैसला न लें।
उपाय- ज़रूरतमंदों को छाता दान करें। 
ये एक उपाय Weak student को भी exam में करा सकता है Pass

Related Stories:

RELATED चंद्र के राशि परिवर्तन से जानें कैसा रहेगा आपका वैवाहिक जीवन