पंजाब कांग्रेस महासचिव ने की सिद्धू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग

चंडीगढ़ःपंजाब प्रदेश कांग्रेस महासचिव पवन दीवान ने राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने तथा उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है। दीवान ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि पुलवामा आतंकी हमले को लेकर सिद्धू के दिए गए बयानों से लगता है कि वह पाकिस्तान के प्रवक्ता बनने का प्रयास कर रहे हैं। 

सिद्धू कर रहे पाकिस्तान का बचाव
उन्होंने कहा कि जब समूचा विश्व यह जानता है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ है जिसमें सीआरपीएफ के 40 बहादुर जवानों की मौत हो गई लेकिन सिद्धू पाकिस्तान का बचाव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धू अपने बयानों से देश के प्रति नहीं बल्कि पाकिस्तान के प्रति अपनी वफादारी साबित कर रहे हैं। ऐसा करके सिद्धू न केवल देश के साथ कथित तौर पर धोखा किया है बल्कि जनता की भावनाओं को भी आहत किया है।  

राहुल गांधी से भी की सिद्धू को पार्टी से निष्कासित करने की मांग
उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भी सिद्धू को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की और उनका बोरिया बिस्तरा पैक कर पुन: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में भेजने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा ''ऐसे दगाबाजों का ऐसी पार्टी में कोई स्थान नहीं होना चाहिए जिसका इतिहास देश की एकता एवं अखंडता के लिए महात्मा गांधी से लेकर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और बेअंत सिंह जैसे नेताओं के बलिदानों से भरा हुआ है।'' दीवान ने कहा कि सिद्धू की अनर्गल बयानबाजी लोगों को कांग्रेस से विरूद्ध और विमुख करने वाली है तथा ऐसे नेता को बाहर करने के साथ ही पार्टी को उनके बयानों से खुद को अलग कर लेना चाहिए। 

पाकिस्तान की भाषा बोल रहे सिद्धू
उन्होंने सिद्धू को पाकिस्तान के साथ शांतिवार्ता करने का प्रवचन करने के वजाय अपनी जैड प्लस सुरक्षा और बुलेटप्रूफ वाहन छोड़ कर देश की सीमाओं पर जाकर लडऩा चाहिए जहां देश की सुरक्षा के लिए जवान अपना लहु बहा रहे हैं। उन्होंने कहा 'हम गोली का जबाव गोली से चाहते हैं सिद्धू जैसे नेताओं के लिए बुलैटफ्रूफ वाहन नहीं जो सत्ता का भी मजा लूट रहे हैं लेकिन भाषा पाकिस्तान की बोल रहे हैं।'

Related Stories:

RELATED चुनाव आयोग ने साफ सुथरे चुनाव के लिए आम लोगों को बनाया प्रहरी