पुलवामा आतंकी हमलाः 40 से अधिक देशों ने की निंदा, किया भारत का समर्थन

नई दिल्लीःजम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुये आतंकवादी हमले की दुनिया के 40 से अधिक देशों और कम से कम तीन बहु राष्ट्रीय संगठनों ने निंदा की है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुये थे। संयुक्त राष्ट्र, शंघाई सहयोग संगठन और यूरोपीय संघ ने आतंकी हमले की निंदा करते हुये बयान जारी किये हैं।


भारत के साथ एकजुटता व्यक्त करने वाले देशों में अमेरिका, फ्रांस, कनाडा, इस्राइल, तुर्की, सऊदी अरब, जर्मनी और आस्ट्रेलिया शामिल हैं। श्रीलंका, भूटान, नेपाल, मालदीव, मॉरीशस, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसे भारत के पड़ोसी देशों ने भी हमले की निंदा की है।

बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसन महमूद ने कोलकाता प्रेस क्लब में हमले के शहीदों की तस्वीरों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले की निंदा करते हैं जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुये हैं। आतंकवाद से मुकाबले में हम भारत के साथ खड़े हैं।’’

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गत बृहस्पतिवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें इस अर्धसैनिक बल के कम से कम 40 जवान शहीद हुए थे।

Related Stories:

RELATED न्यूजीलैंड में आतंकी हमले के बाद एक और धमाका