पाकिस्तान में सब्जियों के लिए तरस रहे लोग, टमाटर बिक रहा 180 रुपए किलो

नई दिल्लीः हाल ही में हुए पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को सबक सिखाने का प्लान बना लिया है जिसके बाद कई ट्रेडर्स और किसानों ने पाकिस्तान को माल सप्लाई करना बंद कर दिया है, जिसका सीधा असर व्यापारिक संबंधों पर पड़ रहा है। बता दें कि भारत ने पाकिस्तान निर्यात किए जाने वाले सामान पर बेसिक कस्टम ड्यूटी को 200 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है जिसका सीधा असर पाकिस्तान में देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान में इस समय महंगाई अपनी चरम सीमा पर है। 

सूत्रों के अनुसार इस समय पाकिस्तान में ज्यादातर सब्जियां महंगी हो गई हैं जिसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। साऊथ एशिया की एक पत्रकार ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाऊंट पर जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान में टमाटर और दूसरी सब्जियां काफी महंगी हो गई हैं जिससे वहां के लोग काफी परेशान हैं। 

180 रुपए किलो बिक रहा टमाटर
बता दें कि इस समय पाकिस्तान में टमाटर का भाव आसमान छू रहा है। वहां पर टमाटर 180 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। वहीं अगर हम भारत की बात करें तो यहां टमाटर 10 रुपए किलो मिल रहा है। पाकिस्तान में ज्यादा फल-सब्जियां सप्लाई करने वाली आजादपुर मंडी के व्यापारियों ने भी पाकिस्तान को सब्जी देने से मना कर दिया है।

इन सब्जियों के बढ़े दाम
आजादपुर मंडी के व्यापारियों के इस फैसले से पाकिस्तान की सब्जी मंडी में आलू के दाम में भी इजाफा हुआ है। पाकिस्तान में आलू 10-12 रुपए किलो से 30-35 रुपए किलो तक पहुंच गया है। इसके साथ ही खीरे और तोरी 80 रुपए प्रति किलो में बिक रहे हैं।

जल्द ही डब्ल्यू.टी.ओ. को देगा सूचना
उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार ने पाकिस्तान को दिए गए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया था, जल्द ही अपने इस फैसले के बारे में भारत विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यू.टू.ओ.) को सूचना देगा।

Related Stories:

RELATED BJP विधायक के बिगड़े बोल-"महागठबंधन के लोगों को पीएम बनना है तो पाकिस्तान चले जाएं"