पुलवामा हमलाः कांग्रेस नेता ने सीआरपीएफ पर उठाई उंगली, जानिए क्या कहा?

नेशनल डेस्कःपुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूर बानो ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आतंकी हमले के लिए सुरक्षा बल खुद जिम्मेदार हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व सांसद ने कहा कि हमले को रोकने की ड्यूटी सुरक्षा बलों के हाथों में थी। उन्हें पहले ही आतंकियों द्वारा हमले की सूचना मिल चुकी थी। बावजूद इसके उन्होंने सुरक्षा पुख्ता करने की तैयारी क्यों नहीं की? बेगम ने हमले के लिए फौजियों की लापरवाही की बड़ा कारण बताया।

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद रहीं बेगम नूर बानो ने अपने विवादास्पद बयान में कहा,”इसका असर हम सब पर पड़ेगा। लेकिन, भाजपा का पता नहीं वो इस हमले को किस तरीके से इस्तेमाल करेगी। जबकि, ये फौजियों का काम था कि उनके अपने लोग थे और उनकी अपनी सुरक्षा थी। उनको पहले से सूचना मिल गई थी कि ऐसा हमला हो सकता है। उन्होंने कहा,” मैं वही कह कह रही हूं जो मैंने टीवी पर सुना और देखा। उनको पहले से पता था कि हमला हो सकता है तो आखिर उन्होंने एहतियात क्यों नहीं बरती।“ बेगम नूर बानो ने आगे कहा,” हमले में किसी और का कोई किस्सा नहीं है। इसमें सिर्फ उन्हीं (सुरक्षा बल) का किस्सा है और अगर यह हुआ तो उसकी जिम्मेदार फौज है।“

गौरतलब है कि 14 फरवरी को सुरक्षा बलों के काफिले पर पुलवामा के अवंतीपुरा में आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए, जबकि काफी संख्या में घायल भी हुए। इस हमले के बाद देश भर में गुस्सा है और लोग इसके लिए पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग कर रहे हैं।

Related Stories:

RELATED पुलवामा हमले के दुख में होली नहीं मनायेंगे राजनाथ