लगातार चौथे दिन बढ़ीं पेट्रोल और डीजल की कीमतें, ये है बढ़ोतरी की वजह

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि जारी है। रविवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। रविवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 16 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दामों में 34 पैसे प्रति लीटर का उछाल आया। 

PunjabKesari

रविवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.84 रुपए प्रति लीटर हो गई। वहीं, डीजल के दाम 70.76 रुपए प्रति लीटर हो गए। वहीं मुंबई में रविवार को पेट्रोल की कीमतें 86.25 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 75.12 रुपए प्रति लीटर हो गईं।

PunjabKesari

डीजल की कीमतों में उछाल जारी
पिछले चार दिनों से लगातार डीजल की कीमतों में इजाफा होने के कारण इसकी कीमतें अब तक के उच्‍च स्‍तर पर पहुंच गई हैं। शुक्रवार को डीजल कीमतों में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने के बाद कीमत 70.21 पर पहुंच गई थी। दिल्ली में इससे पहले 28 अगस्त को डीजल की कीमत 69.61 रुपए प्रति लीटर के उच्‍च स्‍तर पर पहुंची थीं। रविवार को यह दर 70.76 रुपए प्रति लीटर हो गई।

PunjabKesari

मुंबई में भी बढ़े दाम
दिल्ली के अलावा आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। रविवार को मुंबई में पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ 86.25 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं डीजल में 36 पैसे की बढ़ोतरी हुई। इससे इसकी कीमत 75.12 रुपए प्रति लीटर पहुंच गईं।

बढ़ोतरी की यह है वजह
बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले कमजोर होता रुपया और क्रूड की बढ़ती कीमतों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों के कारण भारतीय बाजारों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!