ब्राजीलः राष्ट्रपति पद के प्रमुख उम्मीदवार पर चाकू से हमला, बाल-बाल बचे

रियोडि जेनेरियोः ब्राजील में राष्ट्रपति पद की दावेदारी में आगे चल रहे दक्षिणपंथी नेता जैर बोलसोनारो, देश के दक्षिणपूर्व में चुनाव प्रचार के दौरान गुरूवार को चाकू से किये गए हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए।  बोलसोनारो के बेटे फ्लावियो ने इसकी जानकारी दी है। जैर के बेटे फ्लावियो बोलसोनारो ने ट्वीट कर कहा कि उनके 63 वर्षीय पिता के गुर्दे, फेफड़े और आंत में चोट लगी है तथा बड़ी मात्रा में रक्तस्राव हो गया है। 

फ्लावियो ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि भगवान का शुक्र है कि चोट हल्की थी और वह ठीक हैं। वहीं, एक अन्य ट्वीट में फ्लावियो ने लिखा कि जितना हम सोच रहे थे, उन्हें उससे कहीं ज्यादा गंभीर चोटें आईं हैं। चोट लगाने के बाद 63 वर्षीय सेना के पूर्व कैप्टन को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, बोल्सनारो पर हमला करने वाले शख्स को उनके समर्थकों ने पकड़ लिया।

बता दें कि ब्राजील के सुप्रीम इलेक्टोरल कोर्ट द्वारा जेल में बंद पूर्व राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा पर चुनाव में उम्मीदवार के रूप में खड़े होने पर रोक लगाए जाने के बाद से बोल्सनारो राष्ट्रपति पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। अपने ब्यानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बोल्सनारो देश में होने वाले गंभीर अपराधों को रोकने के लिए हथियार रखने को कानूनी बनाने के पक्षधर हैं। 

Related Stories:

RELATED कमरे का 3 हजार किराया नहीं दिया तो मारी गोली, हालत गंभीर