आज बिहार दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति कोविंद ( पढ़ें 15 नवंबर की खास खबरें)

नई दिल्ली/जालंधरःराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 15 नवंबर को बिहार दौरे पर रहेंगे। वह समस्तीपुर जिले में स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय और पटना के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति गुरुवार को सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर सेना के विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे। 

इसके अलावा अाइए बताते है 15 नवंबर की खास खबरें-

राष्ट्रीय-
मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगे अमित शाह 


मध्य प्रदेश के विधानसभा मतदान में अब बस कुछ ही समय बाकी है। ऐसे में पार्टियों ने भी चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इसी बीच बीजेपी सुप्रीमो अमित शाह मध्य प्रदेश में पार्टी के चुनाव प्रचार की कमान संभालने आ रहे हैं। वो 15 नवंबर को यहां पहुंचेंगे और प्रचार खत्म होने यानि 26 नवंबर तक यहां रहेंगे। इन 12 दिनों में वो 7 दिन प्रचार के लिए निकलेंगे और प्रदेश के हर संभाग में जाकर 28 सभा और रोड-शो करेंगे।

सबरीमाला मुद्दे पर सीएम विजयन करेंगे सभी पार्टियों से बात 

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को आगामी सबरीमाला तीर्थयात्रा पर चर्चा करने के लिए 15 नवंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सर्वोच्च न्यायालय ने सभी आयु वर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश करने देने के अपने आदेश पर रोक लगाने की याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद विजयन ने यह बैठक बुलाई है। 

बेंगलुरु के लिए सीधी उड़ान आज से 

संगम नगरी से गुरूवार को बेंगलुरु के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। इसका उद्घाटन राज्य के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी करेंगे। 15 नवंबर को पहले सफर के लिए प्रयागराज से बेंगलुरु के लिए 90 प्रतिशत से ज्यादा सीटें भी भर गई हैं।

पंजाब-
पंजाब में गन्ना पिराई सीजन 15 नवंबर से शुरू 

राज्य की समूह चीनी मिलों में गन्ने की पिराई का काम 8 से 15 नवंबर तक शुरू हो जाएगा। शूगरफैड द्वारा इस संबंधी सभी चीनी मिलों को हिदायतें जारी की जाएंगी कि तय समय के दौरान अपने प्रबंध करके गन्ने की पिराई का काम शुरू कर लें। इससे गन्ना काश्तकार किसानों को किसी किस्म की कोई दिक्कत न आए। यह जानकारी सहकारिता मंत्री सुख¨जदर ¨सह रंधावा ने दी।

आज लांच होगी नई जावा मोटरसाइकिल 

भारत में जावा मोटरसाइकिल हमेशा से आइकॉनिक ब्रांड रहा है। महिन्द्रा ने इस कंपनी को खरीदने के बाद अब जावा 300 बाइक को दोबारा भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है जिसके बाद यह फिर से चर्चा में आ गई है। इस मोटरसाइकिल को 15 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। 

खेल-
आज होने वाले मुकाबले 

क्रिकेट: श्रीलंका बनाम इंग्लैंड (दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन)
क्रिकेट: जिम्बाब्वे बनाम बांग्लादेश (दूसरा टेस्ट, 5वां दिन)
क्रिकेट: भारत बनाम आयरलैंड (महिला विश्व कप टी -20 टूर्नामेंट)
क्रिकेट: न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान (महिला विश्व कप टी -20 टूर्नामेंट)
क्रिकेट: रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट -2018

Related Stories:

RELATED दो दिवसीय दौरे पर 9 दिसंबर को गोरखपुर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद