लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बिहार की 5 सीटों पर कल होगा मतदान, प्रशासन अलर्ट

पटनाः लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत बिहार की किशनगंज, पूर्णिया, भागलुपर, बांका और कटिहार लोकसभा सीट पर गुरुवार को मतदान होना है। इन चुनावों में 68 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। दूसरे चरण के मतदान में बिहार महागठबंधन और एनडीए के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

दूसरे चरण के चुनावों के चलते प्रचार का सिलसिला मंगलवार को थम गया था। बिहार निर्वाचन आयोग के अनुसार, सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों, बिहार सैन्य बल और हथियारबंद जिला पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) और बिहार इलेक्शन वॉच की रिपोर्ट के अनुसार दूसरे चरण के 68 प्रत्याशियों में 21 पर कोई न कोई आपराधिक मामला दर्ज है। इन 21 में 14 उम्मीदवारों ने अपने ऊपर लगे आपराधिक मामले घोषित किए हैं।

इस चरण में 85 लाख 52 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 8644 मतदान केंद्रों पर वोटिंग होगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत राज्य की चार सीटों पर चुनाव 11 अप्रैल को हो चुके हैं। बिहार की कुल 40 सीटों पर सात चरणों में चुनाव होंगे।

Related Stories:

RELATED आखिरी चरण की पोलिंग के लिए नेहरू स्टेडियम में बांटी गई मतदान सामग्री