SR Mardi बोले-हिमाचल में आपात स्थिति से निपटने को हर जगह वालंटियर तैयार करेगी पुलिस

कुल्लू (मनमिंदर): हिमाचल प्रदेश में आपात स्थिति से निपटने के लिए अब हिमाचल पुलिस ने अपना एक अलग प्लान तैयार किया है। पुलिस हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह वालंटियर को तैयार करेगी और वालंटियर की आपात स्थिति में मदद भी ली जाएगी। कुल्लू में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरड़ी ने कहा कि कई बार ऐसा देखने में आता है कि रात के समय या शहर से काफी दूर के इलाके में कोई दुर्घटना घट जाती है तो पुलिस को वहां पहुंचने में काफी समय लग जाता है, ऐसे में पुलिस विभाग द्वारा तैयार की गई एक नई योजना के माध्यम से स्थानीय लोगों को वालंटियर के रूप में तैयार किया जाएगा।

वालंटियर को फोन पर जाएगा दुर्घटना का मैसेज

दुर्घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को मिलेगी वैसे ही सभी वालंटियर को भी फोन पर एक मैसेज चला जाएगा, जिसमें दुर्घटना की जगह की पूरी जानकारी दी जाएगी। ऐसे में पुलिस से पहले जाकर वालंटियर दुर्घटना की जानकारी लेंगे अाैर अगर किसी व्यक्ति को चिकित्सा की आवश्यकता होगी तो उसे अस्पताल में पहुंचाने का कार्य करेंगे।

नशे की तस्करी को रोकने की दिशा में करें कार्य

उन्होंने कहा कि 6 जिलों के सभी थानों के प्रभारी, एस.पी. व अन्य पुलिस कर्मचारियों के साथ बैठक आयोजित की गई और उनसे कार्यस्थल में सारी परेशानियों की भी जानकारी ली गई। वहीं इस बैठक में यह भी देखने को मिला कि अब पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मिलकर बेहतर कार्य कर रहे हैं। वहीं इस बैठक के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए कि वे अपने-अपने थानों व स्थानों पर नशे की तस्करी को रोकने की दिशा में कार्य करें और गांव में जाकर भी जनता को नशे की रोकथाम के बारे में जानकारी दें ताकि हिमाचल में फैल रहे नशे के जाल को तोड़ा जा सके।

Related Stories:

RELATED Pulwama हमले से देश गमगीन, जगह-जगह लोगों ने 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के लगाए नारे