पुलिस-लूटेरे बीच मुठभेड़, दो लूटेरों को किया काबू

पलवल(दिनेश): जीपीएस सिस्टम लगी कार को लूटकर लाए लूटेरे और पुलिस के बीच जिला पुलिस लाइन के पास मुठभेड़ हो गई। अपने आप को घिरता देख लूटेरे कार को सडक़ से नीचे उतारकर पुलिस पर फायरिंग करने लगे और फरार हो गए। वहीं पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए दो लूटेरों को काबू कर लिया है। जबकि दो अन्य लूटेरे भागने में कामयाब हो गए। लूटेरों द्वारा की गई फायरिंग में एक गोली वहां पर खड़ी जेसीबी मशीन के शीशे में लगी।




गनीमत यह रही है कि उस समय जेसीबी मशीन में कोई मौजूद नही था। पलवल प्रत्यक्षदर्शी गांव फुलवाड़ी निवासी भोला ने बताया कि पुलिस लाइन के समीप उसकी जेसीबी मशीन द्वारा काम किया जा रहा है। कुछ देर बाद एक सफेद रंग की कार तेज रफ्तार से आई जिसके पीछे पुलिस लगी हुई थी। कार सवार युवकों ने कार को सडक़ से नीचे रोका और कार में से चार युवक उतरे और खेतों में भागने लगे। पुलिस भी उन युवकों के पीछे भाग रही थी।



खेतों में भाग रहे युवकों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई। फायरिंग के दौरान एक गोली जेसीबी मशीन के शीशे में लगी, लेकिन उस समय मशीन पर कोई मौजूद नही था। पुलिस ने एक युवक को मौके पर ही काबू कर लिया जबकि दुसरा युवक फायरिंग करता हुआ दीवार फांदकर पुलिस लाइन में घुस गया। भोला ने भी पुलिस के साथ उक्त युवक का पीछा किया और उसे ग्रामीणों की मदद से पुलिस लाइन में काबू कर लिया।



सदर थाना में एसआई के पद पर कार्यरत मोहम्मद इदरीस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली की पुलिस लाइन के समीप लूटेरे व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे तो पता चला कि चारों लूटेरे कार को लूटकर लाए थे और कार में जीपीएस सिस्टम लगा हुआ था। जीपीएस के जरिए ही बहादुरगढ़ सीआईए लूटेरों का पीछा कर रही थी। लूटेरे अपने आप को घीरता देख कार को सडक़ से नीचे उतारकर पुलिस पर फायरिंग करते हुए खेतों में भागने निकले।



पकड़े गए दोनों लूटेरों को बहादुरगढ़ सीआईए अपने साथ ले गई है जबकि दो लूटेरे भागने में कामयाब हो गए जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। फिलहाल जेसीबी मशीन वालों की तरफ से कोई शिकायत पुलिस को नही मिली है यदि शिकायत मिलती है तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Stories:

RELATED लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे गिरफ्तार