105 करोड़ कर्ज वसूली में ट्रस्ट की 280 करोड़ की प्रॉपर्टी का कब्जा लेगा PNB

नई दिल्लीः 105 करोड़ रुपए के कर्ज की वसूली के लिए गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम का सिंबोलिक कब्जा लेने के बाद पंजाब नेशनल बैंक ने ट्रस्ट की 280 करोड़ रुपए की मार्केट वैल्यू वाली प्रॉपर्टीज का कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शुक्रवार को पीएनबी के अफसरों ने ट्रस्ट द्वारा गिरवी रखी 11 संपत्तियों की मौके पर जाकर जांच की। इनमें से ज्यादातर कॉमर्शियल प्रॉपर्टी हैं। कब्जा लेने के बाद इन संपत्तियों पर बैंक प्रॉपर्टी के बोर्ड भी लगाए जाएंगे। कब्जा लेने की कार्रवाई को रेवेन्यू रिकॉर्ड में भी दर्ज करवाया जाएगा। ये सारी कार्रवाई इसलिए होगी ताकि कोई इन संपत्तियों को बेच न सके।

शुक्रवार पीएनबी जीटी रोड शाखा के एजीएम केसी गगरानी की अगुवाई में बैंक की टीम ने गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू, सूर्या एंक्लेव, महाराजा रंजीत सिंह एवेन्यू व सूर्या एंक्लेव एक्सटेंशन इलाकों का दौरा किया। यहां के कई फ्लैट्स, एससीओ इत्यादि ट्रस्ट ने बैंक के पास गिरवी रखे हुए थे। ये सारी संपत्तियां 175 करोड़ रुपये के लोन के बदले गिरवी रखी गई थीं। बैंक ने अभी भी ट्रस्ट से करीब 105 करोड़ रुपये लेने हैं और लोन खराब हो चुका है।

इससे पहले बैंक चार दिन पहले 288 करोड़ रुपये मार्केट वैल्यू वाले गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम का सिंबोलिक रूप से कब्जा ले चुका है। शुक्रवार को जिन इमारतों की चेकिंग की गई, उनका कब्जा लेने और बोर्ड लगाने की कार्रवाई शनिवार को शुरू कर दी जाएगी। इस बारे पीएबी के एजीएम गगरानी का कहना है कि कर्ज वसूली के लिए ट्रस्ट द्वारा गिरवी रखी गई सभी प्रॉपर्टीज को कब्जे में लिया जाएगा।

Related Stories:

RELATED PNB घोटाला : ईडी ने दुबई में नीरव मोदी की 11 संपत्तियां कीं कुर्क