पीएम मोदी करेंगे प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्घाटन (पढ़ें 22 जनवरी की खास खबरें)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। वह उद्घाटन सत्र के बाद अपने मॉरीशस के समकक्ष प्रविंद जगन्नाथ से बातचीत करेंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सोमवार को युवा प्रवासी भारतीय दिवस का उद्घाटन किया और कहा कि प्रवासी भारतीयों ने भारत और भारतीयों के बारे में दुनिया की धारणा को नाटकीय रूप से बदला है।


आज मालदा से चुनावी अभियान शुरू करेंगे अमित शाह
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मालदा में रैली के साथ बुधवार को पश्चिम बंगाल में लोकसभा के लिए पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। गौरतलब है कि शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में कोलकाता में संयुक्त विपक्ष की महारैली का आयोजन हुआ था।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज अमृतसर में
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज आई. सी. पी. अटारी बॉर्डर पर BSF जवानों के लिए बनाए जाने वाले क्वार्टरों और आफिसर्स मिटा का उद्घाटन करेंगे। हालांकि यह कार्यक्रम एक मही ने पह ल प्रस्तावित था। लेकिन किन्ही कारणों से रद्द कर दिया गया। इसके अलावा ज्वाइंट चैक पोस्ट अटारी में करोड़ों की लागत से बनी टूरिस्ट गैलरी का उद्घाटन भी करेंगे।

नितिन गडकरी करेंगे पुल का उद्घाटन
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जम्मू कश्मीर में रावी नदी पर बने 1,210 मीटर लंबे पुल का मंगलवार को उद्घाटन करेंगे। सरकार ने इसकी जानकारी दी है। इस पुल से कठुआ और पठानकोट जिले की दूरी 45 किलोमीटर से कम होकर 8.6 किलोमीटर रह जाएगी। इसे 159 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है।

खेलः
क्रिकेट : दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान ( दूसरा वनडे)

फुटबॉल : ए.एफ.सी. एशियन कप-2019
कुश्ती : प्रो रैसलिंग लीग-2019

Related Stories:

RELATED पीएम मोदी करेंगे 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्घाटन (पढ़ें 21 जनवरी की खास खबरें)