बिहार में बोले PM मोदी- पुलवामा को लेकर जो आग आपके दिल में वही मेरे दिल में

पटनाः बिहार के बरौनी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के दो जवानों को श्रद्धांजिल अर्पित की और कहा कि इस हमले को लेकर जितनी आग आपके दिल में है उतनी मेरे दिल मे भी है। एक दिवसीय दौरे पर बरौनी पहुंचकर पीएम मोदी ने पटना मेट्रो योजना का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने बिहारवासियों को बड़ी सौगात देते हुए 33 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इस योजना से पटना के विकास को नई रफ्तार मिलेगी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोेदी ने भारत माता की जय के साथ अपने संबोधन की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार द्वारा कनेक्टिविटी पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। आज यहां से रांची-पटना साप्ताहिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई गई है। इसके अलावा बरौनी-कुमेदपुर, मुजफ्फरपुर-रक्सौल, फतुहा-इस्लामपुर, बिहारशरीफ-दनियावान, रेल लाइनों के बिजलीकरण का काम पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि मैं पटना वासियों को बधाई देता हूं, क्योंकि पाटलिपुत्र अब मेट्रो रेल से जुड़ने वाला है। 13 हजार करोड़ रुपए की इस परियोजना को वर्तमान के साथ भविष्य को जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया जा रहा है। ये मेट्रो प्रोजेक्ट तेजी से विकसित हो रहे पटना शहर को नई रफ्तार देगा।

मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार की योजनाओं का विजन, दो पटरियों पर है। पहली पटरी है इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी योजनाएं, औद्योगिक विकास, लोगों को आधुनिक सुविधाएं। दूसरी पटरी है उन वंचितों, शोषितों, पीड़ितों का जीवन आसान बनाना जो पिछले 70 वर्षों से मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं की दृष्टि से आज एक ऐतिहासिक दिन है। छपरा और पुर्णिया में अब नए मेडिकल कॉलेज बनने वाले हैं, वहीं भागलपुर और गया के मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड किया जा रहा है। इसके अलावा, बिहार में पटना एम्स के अलावा एक और एम्स बनाने पर काम चल रहा है।

इससे पहले पटना एयरपोर्ट पर सीएम नीतीश कुमार, राज्यपाल लालजी टंडन सहित कई नेताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इस कार्यक्रम में राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, आर.के. सिंह, रामकृपाल यादव, अश्विनी कुमार चौबे और बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय और सुरेश शर्मा शामिल हुए।

Related Stories:

RELATED बिहार में आग का कहर: कहीं लगी जंगल में आग तो कहीं हो गया गांव ही खाक...