मोदी ने लाखों शिक्षकों को ई- मेल कर सन्देश दिया

नई दिल्लीःप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के शिक्षक समुदाय से आजादी के शहीदों के सपनों को पूरा करने के लिए अगले चार वर्षों में समर्पित भाव से काम करने का आह्वान किया है और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के संदेशों को छात्रों में नए तरीके से फैलाने की अपील की है । 

श्री मोदी ने शिक्षक दिवस पर लाखों शिक्षकों को भेजे गए ई-मेल में यह बात कही है । उन्होंने डॉ़ राधाकृष्णन को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि शिक्षक लोगों को न केवल शिक्षा देता है बल्कि उसके भीतर ज्ञान देकर विवेक भी पैदा करता है,वह छात्रों पर अपना प्रभाव भी छोड़ता है और वह जो जीवन मूल्य देता है उसे छात्र जीवन भर आत्मसात करते हैं।


उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डॉ अब्दुल कलाम को उद्धत करते हुए कहा कि शिक्षा किसी व्यक्ति के चरित्र और क्षमता का निर्माण कर उसके भविष्य को भी बनाती है । उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का निर्माण शिक्षा एवं अनुसन्धान से ही होगा और तब शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी । 

 

श्री मोदी ने कहा कि दो अक्तूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती पर शिक्षक बापू के आदर्शों को नए तरीके से फैलाएं। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन में शिक्षकों की भूमिका की भी तारीफ की और 2022 में आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर शिक्षकों से शहीदों के सपनों को पूरा करने के लिए अगले चार सालों में समर्पित भाव से कार्य करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह शिक्षकों से अनुरोध करते हैं कि वे स्थानीय समुदाय को प्रेरित करते हुए लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएं ।  
 

Related Stories:

RELATED ट्रंप ने ठुकराया भारत का निमंत्रण, अब गणतंत्र दिवस पर इस देश के राष्ट्रपति होंगे 'चीफ गेस्ट'