गांधीनगर:मां हीरा बेन का आशीर्वाद ले PM मोदी ने डाला वोट, बोले-वोटर ID की ताकत IED से ज्यादा

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपनी मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेकर राणिप क्षेत्र में निशान हाई स्कूल स्थित बूथ पर वोट डाला। इस दौरान पीएम मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी सपरिवार मौजूद रहे। पीएम मोदी ने वोट डालने के बाद पैदल चलकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। वोट डालने के बाद जैसे ही मोदी मतदान केंद्र से बाहर निकले वहां भारी संख्या में लोग मौजूद थे। इस दौरान मोदी ने गुजराती में पूछा भी, आप सब अच्छे हो। वहीं पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार मतदान करने वालों को मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं। यह सदी पहली बार वोट डालने वालों की है। उन्हें अपनी सदी को उज्ज्वल बनाने के लिए वोट करना है।


 प्रधानमंत्री ने कहा कि अपनी समझदारी से वोटर मतदान करें। उन्होंने कहा कि एक मतदान की ताकत IED से भी बड़ी होती है। मोदी ने कहा कि आतंकवाद का शस्त्र IED होता है और लोकतंत्र का शस्त्र वोटर आईडी होता है। मुझे लगता है कि वोटर आईडी की ताकत आईईडी से भी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि आज देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी आज मेरा कर्तव्य निभाने का मौका मिला है। वोट देकर इस महान लोकतंत्र के पर्व में सक्रिय भागीदारी का मौका मिला। जैसा कुंभ के मेले में स्नाना करके लगता है, वैसे मतदान करके मैं पवित्रता महसूस कर रहा हूं। मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे उमंग से मतदान करें। इससे पहले पीएम मोदी सुबह गांधीनगर में अपने भाई के घर पर अपनी मां हीरा बेन से आशीर्वाद लेने पहुंचे।

मोदी ने अपनी मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया तो वहीं मां हीरा बेन ने भी अपने बेटे का मुंह मीठा करवाया। शाह भी गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले अहमदाबाद के नाराणपुरा इलाके में सपरिवार मतदान करेंगे। मोदी की लगभग 90 वर्षीय मां हीराबा, जो छोटे बेटे पंकज मोदी के परिवार के साथ गांधीनगर में रहती हैं, रायसण क्षेत्र में एक बूथ पर मतदान करेंगी। वित्त मंत्री अरूण जेटली गांधीनगर क्षेत्र के तहत आने वाले अहमदाबाद के वेजलपुर में एस.जी. हाई के निकट स्थित चिमनभाई इंस्टीच्यूट में बने बूथ में वोट डालेंगे। पूर्व उपप्रधानमंत्री तथा वयोवृद्ध भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के अहमदाबाद के खानपुर के हिंदी स्कूल बूथ पर मतदान की संभावना है। यह बूथ अहमदाबाद पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी अपने गृहनगर राजकोट में वोट डालेंगे जहां कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला भी मतदान करेंगे। मध्य प्रदेश की राज्यपाल तथा गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल घाटलोडिया के शीलज क्षेत्र के एक बूथ पर मतदान करेंगी। उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल महेसाणा लोकसभा क्षेत्र में कड़ी में मतदान करेंगे। गुजरात की सभी 26 सीटों पर आज एक साथ मतदान होगा। इन सभी पर पिछली बार भाजपा की जीत हुई थी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार गुजरात के कुल लगभग साढ़े चार करोड़ में से 20 हजार से अधिक वीआईपी वोटर हैं।

 

Related Stories:

RELATED नरेंद्र मोदी सबसे झूठे प्रधानमंत्रीःसिद्धू