Video: कार में बैठने से पहले PM मोदी करते हैं ये काम, जानकर आप भी करेंगे गर्व

नेशनल डेस्क: भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। वह काफी लोकप्रिय है,सोशल मीडिया पर करोड़ों लोग नरेन्द्र मोदी को फॉलो करते हैं। पीएम के रूटीन से लेकर उनके पहनावे तक हर चीज के बारे में लोग जानने की इच्छा रखते हैं। इसी बीच मोदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह नियमों का पालन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 


प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो ऑफ इंडिया (पीआईबी, पत्र सूचना कार्यालय, भारत सरकार) ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है। जिसमें देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री अधिकारियों से हाथ मिलाने के बाद गाड़ी में बैठ जाते हैं और उसके बाद सबसे पहले अपनी सीट बेल्ट लगाते हैं। पीआईबी ने इस वीडियो को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के द्वारा शुरू किए गए अभियान 'सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा' के प्रति जागरूक करने के लिए शेयर किया है।


इस वीडियो के साथ पीआईबी ने लिखा है कि प्रधानमंत्री कार में बैठने के बाद सबसे पहले सीट बेल्ट लगाते हैं। लेकिन आपका क्या बहाना है? यातायात नियमों को लेकर पीएम की सजगता की काफी तारीफ की जा रही है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अब तक पांच हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और 2 हजार से ज्यादा लोग अब तक कमेंट भी कर चुके हैं। 


वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन का कहना है कि सीट बेल्ट लगाना प्राथमिक संयम प्रणाली है जो 45 से 60 प्रतिशत तक सड़क में मौत के खतरे को कम कर सकता है जबकि मारुति सुजुकी इंडिया लिमटेड ने 2017 में एक अध्ययन किया था जिसमें खुलासा हुआ था कि सिर्फ 25 प्रतिशत लोग ही सीट बेल्ट रेगुलर लगाते हैं। इसलिए लोगों से अपील की जा रही है कि वह अपने जीवन की कीमत को समझें। बाइक चलाते वक्त हेल्मेट अवश्य पहनें और कार चलाते वक्त सीट बेल्ट जरूर लगाएं। 

Related Stories:

RELATED माल्या के खुलासे के बाद कुछ यूं उड़ा सोशल मीडिया पर जेतली का मजाक