क्रिकेट की दुनिया में उभरता खिलाड़ी पीयूष ठाकुर, अंडर-16 टूर्नामैंट में झटके 9 विकेट

सुंदरनगर (नितेश सैनी): ऊना जिला में चल रही अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामैंट में सुंदरनगर के पीयूष ठाकुर ऑफ स्पिनर ने एक मैच में 9 विकेट लेकर रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है। यह पल हिमाचल प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में स्वर्णिय अक्षरों में दर्ज हुआ है। सुंदरनगर से उभरते हुए क्रिकेट के सितारे पीयूष ठाकुर ने यह कमाल हाल ही में ऊना जिला में चल रही प्रतियोगिता में कांगड़ा के खिताफ गेंदबाजी करते हुए दिखाया है। पीयूष ठाकुर ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में सात विकेट लिए। बदले में पहली पारी में 11 ओवर 5 मेडन 19 रन पर 2 विकेट लिए और दूसरी पारी में 16 ओवर 5 मेडन 32 रन पर 7 विकेट झटके।

12 साल की उम्र में शुरू किया था क्रिकेट खेलना  

पीयूष ठाकुर के कोच रविकांत जम्वाल ने बताया कि पीयूष ठाकुर ने 12 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया और हिमाचल का प्रतिनिधित्व 12 साल की उम्र में ही किया। उसके बाद अंडर-14 हिमाचल की टीम के लिए खेला। उसमें भी उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उसके बाद अब अंडर-16 में डिस्ट्रिक में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। अभी तक उसके  मैचों में 14 विकेट हो गए हैं।

बल्लेबाजी में भी किया ऑल राऊंड प्रदर्शन

पीयूष ठाकुर ने मैट्रिक के पेपर दिए हैं। कोच रविकांत जम्वाल की देखरेख में सुंदरनगर की अकादमी में वह प्रैक्टिस करता है। उसके पिता तारा ठाकुर भोजपुर बाजार में तारा पंसार भंडार की दुकान करते हैं। पीयूष ठाकुर की माता ममता गृहिणी होने के साथ ही स्वरोजगार के लिए भोजपुर में ही मनियारी की दुकान चलाती हंै और अपने परिवार का हाथ सुदृढ़ कर रही हैं। पीयूष ठाकुर ने बल्लेबाजी में भी ऑल राऊंड प्रदर्शन किया। पीयूष ठाकुर ने तीन मैचों में 32 की एवरेज से 72 रन बनाए। यह रन सिर्फ अंडर 16 के हैं जो अभी टूर्नामेंट चला हुआ है।

Related Stories:

RELATED राज्यपाल ने गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट का किया उद्घाटन, कहा- खिलाड़ियों में इसकी बढ़ रही रूचि