पाकिस्तान के खिलाफ सड़कों पर उतरे चम्बा के लोग, भारतीय सेना जिंदाबाद के लगाए नारे

चम्बा:पुलवामा में हुए फिदायीन हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ रैलियों व प्रदर्शन का दौर शनिवार को भी चम्बा, सलूणी, तेलका, सिहुंता, चुवाड़ी व डल्हौजी में जारी रहा। जिला व्यापार मंडल अध्यक्ष विरेंद्र महाजन की अगुवाई में जिला मुख्यालय में व्यापारियों ने पाकिस्तान के खिलाफ रोष रैली निकाली तो साथ ही पाकिस्तानी झंडे का जलाकर अपने गुस्से का इजहार किया। इस मौके पर जिला मुख्यालय में मुख्य चौक पर व्यापारियों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद तो भारतीय सेना जिंदाबाद के नारे लगाए।

शहीदों के सम्मान में दोपहर तक बंद रहा जिला मुख्यालय

दोपहर 12 बजे तक शहीदों के सम्मान में जिला मुख्यालय के सभी बाजारों को पूरी तरह से बंद रखा गया। इस मौके पर जिला व्यापार मंडल प्रधान विरेंद्र महाजन ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से भारत के खिलाफ नापाक साजिशें रचता रहा है। उन्होंने कहा कि 2 बार भारत के हाथों युद्ध में बुरी तरह से परास्त होने के बाद भी उसने भारत के खिलाफ छद्म युद्ध छेड़ रखा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान यह बात भलीभांति जानता है कि वह भारतीय सेना का सामना हरगिज नहीं कर सकता है, इसलिए वह इस प्रकार की कायराना हरकतें करता रहता है। उन्होंने कहा कि इस आतंकी घटना को लेकर पूरे देश में भारी रोष है।

जिला का प्रत्येक मुस्लिम भारतीय सेना के साथ खड़ा : शाह

चम्बा के मुस्लिम समुदाय ने पाकिस्तान की कड़े शब्दों में निंदा की है। समुदाय ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत को अब बड़ा व कड़ा कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहा है और भारत के खिलाफ कोई न कोई साजिश रचता रहता है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता है, इसलिए जिला चम्बा का प्रत्येक मुस्लिम पुलवामा में हुई हमले की कड़ी ङ्क्षनदा करता है और वह भारतीय सेना के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है।

छात्र-छात्राओं ने पाकिस्तान के खिलाफ मांगी कड़ी कार्रवाई

चम्बा कालेज में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राओं ने केंद्र सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। शनिवार को चम्बा कालेज के सभी छात्र-छात्राओं ने कालेज परिसर में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया तो साथ ही शहीद हुए सैनिकों के लिए मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। ए.बी.वी.पी. ने भी आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ रोष जताया।

Related Stories:

RELATED एक बार फिर चंबा मे Landslide होने से लोगों की बढ़ी मुश्किलें, ये मार्ग भी हुआ बंद(Video)