पंजाबः पठानकोट में गन प्वाइंट पर 4 संदिग्धों ने छीनी इनोवा, जम्मू-कश्मीर में भी अलर्ट(Watch Video)

सुजानपुर (ज्योति, बख्शी, संजीव): पठानकोट के माधोपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक मंगलवार की रात रात 11.30 बजे के करीब  4 संदिग्ध जम्मू से पठानकोट आने के लिए हायर की हुई इनोवा गाड़ी छीनकर फरार हो गए। इस घटना के बाद जिला पुलिस व राज्य की सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि जब एयरबेस पठानकोट में आंतकी हमला हुआ था तो उस समय भी आतंकियों ने बमियाल के समीप एक गाड़ी को हाईजैक किया था।

न्यूज़ हाइलाइट्स

  • सेना के मेजर सरबजीत सिंह के नाम से बुक हुुई थी इनोवा
  • जम्मू रेलवे स्टेशन के नजदीक टैक्सी स्टैंड पर मंगलवार की रात 9 बजे 4 व्यक्ति आए
  • मैनेजर हनी सिंह से पठानकोट के लिए इनोवा जे.के.-02-ए.डब्ल्यू-0922 बुक करवाई 
  • 11.30 बजे गाड़ी माधोपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची
  •  पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति ने उल्टी आने की बात कह गाड़ी रुकवाई 
  • गाड़ी रुकते ही बगल की सीट पर बैठे व्यक्ति ने ड्राइवर का गला दबाया और गोली मारने की धमकी

 

ऐसे दिया घटना को अंजाम...

वहीं, घटना के संबंध में गाड़ी के ड्राइवर राज कुमार पुत्र बाबू राम निवासी जिला डोडा जम्मू-कश्मीर ने पुलिस को बताया कि वह लगभग पिछले 6 वर्षों से गाड़ी चला रहा है। पिछली रात 9 बजे के करीब उसने गाड़ी को जम्मू रेलवे स्टेशन के नजदीक खड़ा किया हुआ था। इसी दौरान टैक्सी स्टैंड के मैनेजर हनी सिंह के पास 4 लोग आए। वे लगभग 35 से 40 के बीच के थे। वे कहने लगे कि उन्हें पठानकोट जाना है। मैनेजर ने उन्हें वहां से लगभग 9 बजे के करीब पठानकोट के लिए रवाना कर दिया।

इनोवा सवार चारों लोगों ने कठुआ के समीप गाड़ी को रुकवा कर एक ढाबे पर खाना खाया। इसके बाद करीब 11.30 बजे गाड़ी जैसे ही जम्मू-कश्मीर के लखनपुर से पंजाब में पहुंची तो उसने टोल कटवाने के लिए गाड़ी को माधोपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक टैक्स बैरियर पर खड़ा किया। इतने में गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे एक व्यक्ति ने उससे कहा कि उसे उल्टी आ रही है। गाड़ी को कहीं आगे खड़ी करे। जैसे ही उसने गाड़ी को आगे खड़ा किया तो उसके बगल की सीट पर बैठे व्यक्ति ने उसका गला दबा दिया।

जांच में जुटी एजेंसियां...

गला छुड़ा कर वह गाड़ी से बाहर निकला तो उस आदमी के दूसरे साथी भी गाड़ी से बाहर आ गए। उन्होंने उससे गाड़ी की चाबी छीन ली और धमकी देने लगे कि गाड़ी में बैठ जाओ, नहीं तो गोली मार देंगे। उन्होंने उसका मोबाइल भी छीन लिया। वह उन्हें धक्का मार कर वहां से भाग निकला। फिर उसने घटना के संबंध में सुजानपुर पुलिस थाने को सूचित किया। वहीं, बता दें कि गन प्वाइंट पर हाईजैक हुई गाड़ी से जिला पुलिस के हाथ-पांव फूले हुए हैं। सुरक्षा एजेंसियां भी जांच में जुट गई हैं। जम्मू और पंजाब पुलिस द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Related Stories:

RELATED पठानकोट से हिरासत में लिए 6 संदिग्धों को पुलिस ने जांच के बाद छोड़ा