1300 यात्रियों से भरा समुद्री जहाज खतरे में, बचाव के लिए लगाए हेलीकॉप्टर

ओस्लोः नॉर्वे के समुद्र तट के पास1300 यात्रियों से भरा एक क्रूज खतरे में फंस गया। क्रूज से मिले आपात संकेतों के बाद सक्रिय हुए नॉर्वे के बचाव दल ने यात्रियों को एयरलिफ्ट करने के लिए हेलीकॉप्टर लगाए हैं। खराब मौसम के चलते ये जहाज समुद्र में फंस गया है। जानकारी के अनुसार, खराब मौसम के चलते वाइकिंग स्काई नाम के क्रूज शिप के इंजन में शुक्रवार से मुश्किल आ रही थी।

शनिवार को जब स्थिति में और गिरावट आई तो क्रूज चालक दल ने नजदीकी कंट्रोल रूम के लिए सहायता संदेश भेजा। इसके बाद सक्रिय हुए नॉर्वे के सरकारी तंत्र ने चार हेलीकॉप्टर लगाकर बचाव अभियान शुरू किया। देश के पुलिस प्रमुख टोर आंद्रे ने भरोसा दिया है कि समय रहते जहाज में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया जाएगा। खराब मौसम और तेज हवा के चलते समुद्र में तेज लहरें उठ रही हैं, इसलिए बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है।

जहाज जिस जगह फंसा है वहां पर जल सतह के नीचे ऊंची चट्टानें हैं, इसलिए वहां पर बचाव कार्य के लिए किसी दूसरे जहाज को भेजना भी खतरनाक है। बचाव दल के प्रवक्ता के अनुसार क्रूज का एक इंजन ही काम कर रहा है। तट से दो किलोमीटर की दूरी पर जहाज ने लंगर डाल दिया है। जहाज वहां से वह आगे नहीं बढ़ पा रहा है।

Related Stories:

RELATED पाकिस्तान में बस से उतार कर 14 यात्रियों को गोली मार कर हत्या