पुलवामा हमला: बौखलाए पाक ने बदला मसूद अजहर का ठिकाना, ''सुरक्षित'' जगह पर भेजा

पेशावरःपुलवामा हमले के बाद आंतकलाद के मुद्दे पर वैश्विक मंच पर घिरे पाकिस्तान पर चारों तरफ से दबाव बन रहा है जिससे बौखला कर पाक ने आतंकी मसूद अजहर को जैश-ए-मोहम्मद के बहावलपुर हेडक्वार्टर से हटा कर कहीं नए ठिकाए पर भेज दिया है। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान सरकार ने मसूद अजहर को रावलपिंडी में किसी सुरक्षित जगह भेजा है। बता दें रावलपिंडी में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का हेडक्वार्टर है।


बता दें कि पुलवामा हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है, जिसका सरगना मसूद अजहर है। उसे अपनी भारत विरोधी गतिविधियों के चलते जाना जाता है। वह भारत के मोस्ट वांटेड आतंकियों में से एक है।इस बीच फ्रांस ने भारत का साथ देते हुए मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र में प्रस्‍ताव लाने का फैसला किया है। अगले दो दिन के अंदर ऐसा प्रस्ताव लाया जा सकता है।

इस प्रस्‍ताव में वह मसूद अजहर को बैन करने की मांग करेगा। बता दें कि मसूद अजहर को 1994 में भारत ने पुर्तगाल के फर्जी पासपोर्ट पर यात्रा के लिए गिरफ्तार किया गया था लेकिन उसे 17 साल पहले 1999 में कंधार विमान अपहरण के वक्त भारत को रिहा करना पड़ा था। भारत कई बार दावा कर चुका है कि मसूद अजहर को पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी ISI से मदद मिलती है लेकिन पाक इन आरोपों को खारिज करता आ रहा है।

Related Stories:

RELATED पुलवामा हमले के दुख में होली नहीं मनायेंगे राजनाथ