इस हफ्ते खुलेगा पाकिस्तान का डी-चौक : अधिकारी

इस्लामाबादः पाकिस्तान की राष्ट्रीय राजधानी के प्रमुख चौराहे डी-चौक को यातायात के लिए इस हफ्ते खोल दिया जाएगा। मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई। भारत-पाक के बीच तनाव बढ़ने के बाद यह चौराहा एक महीने तक बंद रहा। अक्सर इसका इस्तेमाल राजनीतिक रैलियों एवं जनसभाओं के लिए किया जाता है। 

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत एवं पाकिस्तान के बीच तनाव बढऩे के बाद डी-चौक को बंद कर दिया गया था। यह शहर के व्यस्ततम चौराहों में से एक है। ‘डॉन’ अखबार ने इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र (आईसीटी) के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के हवाले से कहा, "घटना के अगले ही दिन संसद का संयुक्त सत्र बुलाया गया और रेड जोन की सुरक्षा तीसरे स्तर से पांचवें स्तर तक बढ़ा दी गई थी। वीआईपी आवाजाही के कारण डी-चौक और बाद में रेडियो पाकिस्तान चौक को भी बंद करने का निर्णय किया गया था।’’

पाकिस्तानी अधिकारी ने बताया कि डी-चौक को इस हफ्ते खोल दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि डी-चौक को सड़क यातायात के लिए पहले ही खोलने का विचार हुआ था लेकिन मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के 23 मार्च के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने इसे टालने का निर्णय किया।


 

Related Stories:

RELATED नगर निगम अधिकारियों को नहीं चुनाव आयोग का डर