पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए चाहे जितना नुकसान हो: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए चाहे जितना भी नुकसान हो।  गृह मंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है जब सीआरपीएफ जवानों पर पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पूरे देशभर में पाकिस्तान के साथ विश्व कप में मैच नहीं खेलने की मांग उठ रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने का फैसला केंद्र सरकार पर छोड़ रखा है। 


पाकिस्तान के साथ क्रिकेट बिल्कुल नहीं खेलना चाहिए
राजनाथ ने एक टीवी चैनल को कहा, ‘‘पाकिस्तान के साथ क्रिकेट बिल्कुल नहीं खेलना चाहिए। किता भी नुकसान हो जाए। यह मेरा व्यक्तिगत मानना है। हमें पाकिस्तान के साथ कोई मैच नहीं खेलना चाहिए।’’  बीसीसीआई ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से यह भी चाहती है कि वह पाकिस्तान को विश्व कप में हिस्सा लेने से ही प्रतिबंधित कर दे। 

रविशंकर प्रसाद ने भी दिए थे क्रिकेट नहीं खेलने के संकेत
इस संदर्भ में पूछे जाने पर राजनाथ ने कहा, ‘‘सरकार क्या इसपर तो स्वंय बोर्ड को ही फैसला करना चाहिए। मैं भी मानता हूं कि पुलवामा के बाद क्रिकेट मैच का प्रश्न ही खत्म हो गया। यह हो ही नहीं सकता।’’  इससे पहले विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के संकेत दिए थे। प्रसाद ने कहा था कि आतंकवाद और क्रिकेट साथ-साथ नहीं चल सकते। 

Related Stories:

RELATED 1783 किसानों को मिलेगा फसल खराब का मुआवजा