इमरान ने फोन पर दी मोदी को बधाई , मिलकर काम करने की इच्छा जताई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीटर पर बधाई के बाद आज फोन पर  लोकसभा चुनाव में उनकी प्रचंड जीत के लिए मुबारकबाद दी व शांति के लिए मिलकर काम करने की इच्छा जताई।  विदेश मंत्रालय के अनुसार श्री मोदी ने श्री खान को इसके लिए धन्यवाद देते हुए अपनी सरकार की ‘पडोसी पहले' की नीति के तहत उठाये गै ये कदमों का उल्लेख किया। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को अपने पहले के उस सुझाव की याद दिलाई जिसमें  दोनों देशों ने मिलकर गरीबी से लड़ने की बात कही थी। बातचीत के दौरान श्री मोदी ने जोर देकर कहा कि हमारे क्षेत्र में शांति, प्रगित और स्मृद्धि में सहयोग के लिए परस्पर विश्वास तथा हिंसा और आतंकवाद मुक्त माहौल होना बेहद जरूरी है। 

बातचीत के दौरान  श्री मोदी  ने इमरान खान से दोनों देशों के बीच आपसी विश्वास व सामजस्य बढ़ाने पर भी जोर दिया।  बता दें कि  इससे पहले इमरान खान ने ट्वीट पर मोदी को बधाई देते हुए  लिखा था कि , ‘मैं भाजपा और उसके सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं और दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं।’

 

इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें टि्वटर पर जवाब देकर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह हमेशा क्षेत्र में अमन और तरक्की को तरजीह देते हैं। मोदी ने ट्विटर पर कहा ,‘मैं आपकी बधाई के लिए आभारी हूं । मैने हमेशा क्षेत्र में अमन और विकास को प्राथमिकता दी है।’ प्रधानमंत्री मोदी ने अन्य नेताओं की टि्वटर पर मिली बधाइयों का जवाब दिया है।

Related Stories:

RELATED मोदी ने इमरान खान को लिखे पत्र में करतारपुर गलियारा शीघ्र चालू करने की मांग की