पुलवामा हमलाः पाक ने भारत से वापस बुलाया अपना उच्चायुक्त

इस्लामाबाद: पुलवामा हमले के बाद आंतकवाद को लेकर वैश्विक मचं पर घिरे पाकिस्तान ने सोमवार को अपने उच्चायुक्त सोहेल महमूद को भारत से वापिस बुला लिया है । पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैज़ल ने  ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि हमने सलाह मश्विरे के लिए  अपने उच्चायुक्त को बुला लिया है।  बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए जबरदस्त आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 44 जवान शहीद हो गए थे।


पाकिस्तान के आतंकवादी समूह जैश ए मोहम्मद ने इस आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी ली थी। पुलवामा अटैक के बाद शुक्रवार को पाक ने भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया और पुलवामा में हुए भीषण आतंकवादी हमले में उसकी भूमिका के बारे में भारत की ओर से लगाए गए आरोपों के प्रति अपना विरोध जताया था।

इससे पहले वीरवार को भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब किया और CRPF के जवानों के बलिदान को लेकर कड़ा डिमार्शे जारी किया था।

blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en">

Dr Mohammad Faisal, Spokesperson Ministry of Foreign Affairs, Pakistan tweets, "We have called back our High Commissioner in India for consultations. He left New Delhi this morning." pic.twitter.com/o7nDZY8TUY

— ANI (@ANI) February 18, 2019
विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा था कि पाकिस्तान को जैश ए मोहम्मद के खिलाफ "तत्काल और सत्यापित कार्रवाई" करनी चाहिए और उसके क्षेत्र से संचालित आतंकवाद से जुड़े किसी भी समूह या व्यक्तियों को तत्काल रोकना चाहिए।

 

Related Stories:

RELATED पुलवामा हमले के बाद जनता के आगे... धुंधला पड़ा मोदी का ‘मास्टर स्ट्रोक’