पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा का किया दौरा

रावलपिंडी: भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच इस्लामाबाद के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा का दौरा किया तथा सेना की तैयारियों की समीक्षा की। पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज  पब्लिक रिलेशंस विभाग की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक सेना प्रमुख ने अपने सैनिकों के उच्च मनोबल की सराहना की। 

पाकिस्तान सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट में कहा, ‘पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है लेकिन हम भयभीत या मजबूर नहीं होंगे। किसी भी आक्रामकता या दुस्साहस का वापस भुगतान किया जाएगा।’ इस बीच, पाकिस्तान सरकार ने अपने स्तर से गुस्से को कम करने के प्रयास के तहत बहावलपुर में मदरसातुल साबिर और जामा-ए-मस्जिद सुभानल्लाह के परिसर को भी अपने नियंत्रण में ले लिया है जो जैश-ए-मोहम्मद के कथित तौर पर मुख्यालय बताए जाते हैं। 

सरकार ने इनके मामलों के प्रबंधन के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे , में पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव अत्यधिक बढ़ गया है। 

Related Stories:

RELATED धार्मिक बेअदबी: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख से होगी पूछताछ