नजरिया: PM मोदी की राह पर इमरान!

नेशनल डेस्क (संजीव शर्मा ): इसमें कोई दो राय नहीं की पडोसी राष्ट्र पाकिस्तान बात बात पर भारत की आलोचना करता है ,लेकिन दिलचस्प ढंग से वहां का नया निज़ाम अब अपने देश की हालत सुधरने के लिए हिंदुस्तान की नकल कर रहा है। जी हां पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राह पर हैं।  उन्हें लगता है कि  मोदी की राह चलकर ही पाकिस्तान  का बेड़ा  पार  किया जा सकता है। और वही उन्होंने किया भी है।

PunjabKesari

ये जो तस्वीर आप अपनी स्क्रीन पर देख रहे हैं ये इमरान खान मंत्रिमंडल की पहली बैठक  का आधिकारिक एजेंडा है।  अब इसकी सातों आइटम्स को ध्यान से पढ़ें।  सरकारी खर्चों में कमी, विशिष्ट व्यक्तियों के काफिलों और खर्चों में कटौती , पौधरोपण , स्वच्छता अभियान आदि ---  ये वही  है जो हिंदुस्तान में मोदी ने किया था और वो भी अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग में। यानी साफ़ है कि इमरान खान  मोदी की राह हैं।  अब इसका असर भी दिख  रहा है।  रेल मंत्री ख्वाजा रफीक रेल के सामान्य कोच में सफर करके  इस्लामाबाद पहुंच रहे हैं।  शेष वजीर भी इसका अनुसरण कर रहे हैं।  इमरान के अपने काफिले में भी कटौती की गयी है।  सरकारी बैठकों में  सादगी बरती जा रही है।  यहां तक कि  राष्ट्रपति, प्रधान न्यायाधीश तक को हवाई सफर में विशेष के बजाए सामान्य बिजनस क्लास में ही सफर की अनुमति रहेगी।  पीएम हाउस को  तो टूरिज्म के लिए इस्तेमाल करने की बात  प्रधानमंत्री बनने से पहले ही इमरान ने कर दी थी। इमरान खान वो सब कर रहे हैं जिसके लिए हिंदुस्तान में मोदी चर्चित हैं।   

PunjabKesari
 
वैसे मोदी और हिंदुस्तान की तमाम निंदा के  बीच  इमरान खान ने चुनाव के दौरान ही यह संकेत दे डाले थे कि अगर उन्हें सत्ता मिली तो वे भी मोदी की तरह काम करके  पाकिस्तान  की तस्वीर बदलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान शुरू में तो नवाज शरीफ को मोदी का दोस्त कहा ,लेकिन बाद में उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर मोदी की मुहीम की तारीफ करते हुए रावलपिंडी के जैसे में साफ़ कहा था की पाकिस्तान से भ्र्ष्टाचार मिटाना है तो मोदी की तरह कार्रवाई करनी होगी।  यानी  इमरान खान ने पूरी तरह मोदी की राह पकड़ ली है।  अब देखना यह है की वे  इसपर चलकर पाकिस्तान का कितना भला कर  पाते हैं और क्या  इस सबके चलते  भारत के प्रति संबंधों को लेकर भी इमरान  संजीदा होते हैं या नहीं।  

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED पाक के विदेश मंत्री से मुलाकात को तैयार भारत: विदेश मंत्रालय