पाकिस्तान: प्रोफेसर ने अपनी फेयरवेल में बुलाई महिलाएं, छात्र ने ले ली जान

पेशावरः पाकिस्तान में एक छात्र ने फेयरवेल पार्टी में महिलाओं को बुलाने पर अपने कॉलेज के प्रोफेसर की हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस अधिकारी फरहान हुसैन ने बताया कि अंग्रेजी प्रोफेसर खालिद हमीद पर जब छात्र खतीब हुसैन ने हमला किया तो वह एक फेयरवेल पार्टी की तैयारी कर रहे थे। फरहान ने कहा कि खतीब का किसी भी धार्मिक समूह से संबंध नहीं है, लेकिन हम उसके इस पूर्वाग्रह की जांच कर रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि आरोपी खतीब पुलिस कस्टडी में है और उस पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। कॉलेज के प्रिंसपल वली मुहम्मद ने रॉयटर्स को जानकारी दी कि हमलावर को पार्टी में मौजूद छात्रों ने जमीन पर गिरा दिया, लेकिन प्रोफेसर हमीद को बचाया नहीं जा सका। हमीद को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। मुहम्मद ने कहा कि एगर्टन कॉलेज पाकिस्तान के उन कुछ संस्थानों में से एक है, जहां महिला छात्रों की संख्या पुरुषों से ज्यादा है।

यहां 2000 छात्र और 4,000 छात्राएं पढ़ती हैं। मृत प्रोफेसर चार महीने में रिटायर होने वाले थे। जब छात्र खतीब ने प्रोफेसर पर हमला किया तो उनका बेटा वलीद साथ था।वलीद ने बताया कि हत्यारा खतीब प्रोफेसर का इंताजर कर रहा था। उसने देखा कि जब मेरे पिता ऑफिस जाने लगे तो खतीब ने सिर और पेट पर चाकू से हमला किया। हमला करने के बाद छात्र ने चिल्ला कर कहा, 'मैंने उसे मार दिया, मैने उससे कहा था कि महिला-पुरुष का कार्यक्रम का गैर इस्लामिक है। '

Related Stories:

RELATED दुनिया के इस विश्वविद्यालय में सिगरेट पीने वाले प्रोफैसरों-शिक्षकों को नहीं मिलेगी नौकरी