पाक पीएम इमरान ने की अबुधाबी के युवराज से मुलाकात

दुबईः पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अबुधाबी के युवराज से रविवार को मुलाकात की और द्विपक्षीय, क्षेत्रीय तथा आपसी हितों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।      इस बीच ऐसी खबरें हैं कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पाकिस्तान को आॢथक सहयोग देने को तैयार है जिससे वित्तीय संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान की आईएमएफ के सहायता पैकेज पर निर्भरता कम हो सकेगी। 

पिछले दो महीनों में खान का यूएई का यह दूसरा दौरा है। उन्होंने ‘‘प्रेसिडेंशियल पैलेस’’ में अबुधाबी के युवराज एवं यूएई के सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जाएद से मुलाकात की। उनके साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और वित्त मंत्री असद उमर तथा चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल कमर जावेद बाजवा भी हैं।  खान यूएई के उप राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद से भी मुलाकात कर सकते हैं।

अखबार ने कहा कि यूएई से अच्छे संकेत मिल रहे है और सरकार को अच्छा पैकेज मिलने की उम्मीद है इसके अलावा खान की बीजिंग यात्रा का कार्यक्रम है और सरकार चीन सरकार के साथ भी सहायता पैकेज पर बात कर रही है। वित्त मंत्री उमर ने आईएमएफ की शर्तों और प्रधानमंत्री के यूएई दौरे के बीच किसी तरह के संबंध से इनकार किया है।  

Related Stories:

RELATED हमारी और उपमहाद्वीप की जरूरत है मजबूत इमरान