अफगान में भारत की भूमिका पर अमरीका  के विचार से सहमत नहीं पाक

इस्लामाबादःअफगानिस्तान में भारत की भूमिका को लेकर अमरीका के रुख पर पाकिस्तान ने असहमति जताई है।  पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी का कहना है कि वे अमरीका के इस विचार से सहमत नहीं है कि अफगानिस्तान में शांति बहाली में भारत कोई भूमिका निभाए। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा आंतरिक और बाहरी सुरक्षा मुद्दों पर एक मत हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का पूरी तरह से स्पष्ट मत है कि अफगानिस्तान में भारत को कोई भूमिका नहीं है। 
 
नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख ने विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की है। फवाद के बयान के हवाले से एक अखबार ने कहा कि अमेरिका, भारत को अफगानिस्तान में भूमिका देना चाहता है लेकिन पाकिस्तान को यह मंजूर नहीं है। हालांकि, उन्होंने बैठकों में होने वाली चर्चाओं के हवाले से कहा कि पाकिस्तान और अमरीका इस बात पर सहमत हैं कि अफगानिस्तान में स्थायित्व के बाद अमरीका को वहां से जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है। 

रिपोर्ट के अनुसार मंत्री ने कहा कि भारत का एक वर्ग पाकिस्तान को कमजोर करना चाहता है और दूसरा वर्ग पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण रिश्ते चाहता है। उन्होंने कहा कि भारत में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भारतीय नेतृत्व मुद्दों पर बातचीत की पाकिस्तान की इच्छा पर शायद सकारात्मक प्रतिक्रिया न दे सके।

Related Stories:

RELATED बातचीत का प्रस्ताव ठुकराने पर भड़के इमरान खान, PM मोदी पर कसा तंज