ओवैसी की पाक को चेतावनी, कहा- कश्मीर भारत का हिस्सा, इसमें न दें दखल

नेशनल डेस्क:एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान को नसीहत दी है कि वह कश्मीर के मामलों में दखल देना बंद करे। उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और बना रहेगा। 


हैदराबाद के सांसद ने कहा कि केंद्र में चाहे वह कांग्रेस हो या भाजपा, कश्मीर घाटी में हालात सामान्य करने के लिए उनके पास कोई नीति, दूर दृष्टि नहीं रही है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कश्मीर पर नीति में निरंतरता रहनी चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से उसका अभाव है। ओवैसी ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ नहीं कर रही है।  


एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि कश्मीर समस्या का हल जेम्स बॉंड या रैम्बो शैली में नहीं होना चाहिए। पाकिस्तान को कश्मीर मामलों में दखलंदाजी बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हाल ही में इस्तीफा देने वाले 2010 बैच के आईएएस अधिकारी शाह फैसल को अपनी खुद की स्वतंत्र राजनीतिक राह चुननी चाहिए। कश्मीर को इसी की जरूरत है।  



ओवैसी ने हाल ही में आईएएस पद से इस्तीफा देने वाले कश्‍मीरी युवा अधिकारी शाह फैसल को भी अपनी अलग राजनीतिक राह चुनने की सलाह दी।  उन्होंने कहा कि कश्‍मीर को फिलहाल इसी की जरूरत है। वर्ष 2010 बैच के आईएएस टॉपर फैसल (35) ने इसी महीने इस्तीफा देने का ऐलान किया था और इसकी वजह 'कश्मीर में जारी हत्याओं का विरोध' बताया था।

Related Stories:

RELATED Pak को China का नापाक साथ