प्रधानमंत्री के पद पर किसे देखना चाहती है कुल्लू की जनता, पढ़ें खबर

कुल्लू (दिलीप):लोकसभा चुनावों के नतीजे 23 मई यानी कल आएंगे लेकिन चुनाव नतीजों को लेकर कुल्लू जिला जनता क्या सोचती है और देश में कौन प्रधानमंत्री बनेगा और क्यों बनेगा इस सवाल को लेकर कुल्लू जिला की अधिकतर जनता नरेन्द्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है। कुल्लू जिला में आम जनता की राय में पिछले 5 वर्षों में सैंकड़ों योजनाओं से देश के हर वर्ग के लिए लाभ पहुंचा है और देश में जहां करोड़ों गरीब महिलाओं को उज्ज्वला योजना से धुआं रहित जीवन जीने के लिए गैस कनैक्शन देकर लाभ पहुंचाया, वहीं आयुष्मान भारत योजना से देश के करोड़ों लोगों को गंभीर बीमारी में 5 लाख रुपए तक की सहायता मिल रही है। इस योजना का 50 करोड़ से अधिक लोगों को लाभ मिल रहा है।

एयर स्ट्राइक से लूटी वाहवाही

वहीं केंद्र सरकार ने 10 प्रतिशत गरीब सवर्ण को आरक्षण देकर लाखों गरीब सर्वणों को लाभ दिया है और देश में सबसे ज्यादा वाहवाही एयर स्ट्राइक से लूटी। कुल्लू जिला की जनता की मानें तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा में आंतकी हमले में शहिद सी.आर.पी.एफ. जवानों का बदला बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर लिया,  जिससे अधिकतर जनता खुश है।

जी.एस.टी. और नोटंबदी से नहीं पड़ा ज्यादा फर्क

स्थानीय व्यापारी गुलशन ने बताया कि नरेन्द्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाना चाहिए। उन्होंने पिछले 5 सालों में बहुत अच्छा कार्य किया है, जिससे उज्ज्वला, आयुष्मान भारत सहित अनेकों योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा जरूरी है और जब देश सुरक्षित नहीं रहेगा तो देश का हर नागरिक अपना जीवन कैसे व्ययतीत करेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर शाहिद जवानों का बदला लेने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देश को जरूरत है। उन्होंने कहा कि मोदी ने व्यापारियों के लिए भी अच्छा कार्य किया है और जी.एस.टी. और नोटंबदी से ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा कि मोदी ने 5 वर्षों में अच्छे ढंग से जिम्मेदारी निभाई है।

महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना सराहनीय कदम

वहीं स्थानीय महिला सुमन ने बताया कि देश में फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही बनना चाहिए। उन्होंने पिछले 5 वर्षों में देश के लोगों के लिए अच्छे कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को पैंशन का प्रावधान और महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना और किसानों के लिए भी सम्मान निधि दी है ताकि देश के जवान-किसान को सुविधा मिले और देश विकास की राह पर आगे बढ़े।

Related Stories:

RELATED नरेंद्र मोदी ने संभाला प्रधानमंत्री का पद, लिया बड़ा फैसला