1107 करोड़ की संपत्त‍ि के साथ चुनाव लड़ रहा था सबसे अमीर प्रत्याशी, मिले महज 1107 वोट

पटनाः लोकसभा चुनावों के नतीजे घोषित हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी जीत हासिल की है। इस बार के लोकसभा चुनावों में मैदान में उतरे सबसे अमीर उम्मीदवार चर्चा का विषय बना रहे। बिहार के पाटलिपुत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले रमेश कुमार शर्मा सबसे अमीर उम्मीदवार थे लेकिन उन्हें चुनावों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

रमेश कुमार शर्मा पेशे से चार्टर्ड इंजीनियर हैं और दाखिल हलफनामे के अनुसार उनके पास 1107 करोड़ की संपत्ति है। संयोग की बात तो यह रही कि उन्हें चुनावों में भी 1107 ही वोट मिले। रमेश शर्मा के पास वॉक्सवैगन, जेट्टा, एक होंडा सिटी और एक Optra Chevrolet सहित 9 गाड़ियां हैं। उनके पास 55 हजार रुपए कैश, 14,193 रुपए बैंक बैलेंस के अलावा 80,000 के फिक्स्ड डिपॉजिट हैं। इसके अतिरिक्त शर्मा शेयर मार्केट में भी इनवेस्ट करते हैं। मार्केट वैल्यू को ध्यान में रखते हुए उन्होंने 2.5 करोड़ रुपए एक म्यूचल फंड में भी इनवेस्ट किए हैं।

गौरतलब है कि रमेश कुमार शर्मा पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और भाजपा के रामकृपाल यादव को टक्कर दे रहे थे। पाटलिपुत्र सीट से भाजपा के रामकृपाल यादव ने मीसा भारती को हराकर जीत का परचम लहराया है। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 39 पर एनडीए ने जीत हासिल की है। एनडीए की इस बड़ी जीत के साथ ही राज्य से विपक्ष के महागठबंधन का सूपड़ा साफ हो चुका है।

Related Stories:

RELATED ब्रिटिश PM पद का सबसे सशक्त उम्मीदवार फंसा विवाद में, घर में बुलाई गई पुलिस