अॉफ दि रिकार्ड: भाजपा का उत्तर प्रदेश प्रभारी कौन?

लखनऊ:उत्तर प्रदेश भाजपा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि पार्टी ने 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में 80 में से 71 सीटों पर जीत हासिल की थी। भाजपा ने विधानसभा की 403 सीटों में से 325 पर विजय हासिल की थी लेकिन अचानक ही पार्टी की राज्य इकाई में एक बड़ा रहस्य सामने आया है कि राज्य में भाजपा का महासचिव प्रभारी कौन होगा?

शुरू में राज्यसभा के सदस्य और मोदी-शाह टीम के करीबी ओम माथुर ने उस समय पार्टी का संचालन किया था जब विधानसभा चुनाव हुए थे मगर बाद में माथुर का ग्राफ गिर गया और उन्होंने उत्तर प्रदेश से संबंधित पार्टी की बैठकों में खुद शामिल होना बंद कर दिया। अमित शाह द्वारा राज्य इकाई के प्रभारी के रूप में किसी नए व्यक्ति को तैनात नहीं किया गया बजाय इसके अमित शाह प्रत्यक्ष रूप से भाजपा नेताओं की बैठकें कर रहे हैं और माथुर कहीं भी दिखाई नहीं देते।

ऐसी चर्चा है कि अमित शाह के विश्वासपात्र भूपिंद्र यादव उत्तर प्रदेश के मामलों का संचालन कर सकते हैं। वह पार्टी के महासचिव होने के साथ राज्यसभा के सदस्य भी हैं। वह अब पार्टी अध्यक्ष की मदद कर रहे हैं। उन्हें कोई आधिकारिक प्रभार नहीं दिया गया लेकिन इस अनौपचारिक प्रबंध ने स्पष्ट संकेत दिया है कि भूपिंद्र यादव का ग्राफ बढ़ रहा है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED मुस्लिम युवक की हत्या का आरोपी आगरा से लड़ेगा चुनाव, UP की इस पार्टी ने किया टिकट देने का ऐलान