Kundli Tv- श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर खुला सालों से बंद नेपाल का ये प्राचीन मंदिर

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
आज हम आपको नेपाल के उस मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 2015 में आए भूकंप के कारण पिछले तीन वर्षों से बंद पड़ा था। कहा जाता है कि उस साल के भीष्म भूंकप ने नेपाल के साथ-साथ इस मंदिर को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया था। पुनः इस मंदिर का निर्माण कर श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर इसके दरवाज़े भक्तों के लिए खोल दिए गए हैं। तीन साल बाद यहां के इस प्रसिद्ध कृष्ण मंदिर को रविवार यानि कि कृष्ण जन्माष्टमी को खोला गया है। जिसमें दर्शन करने के लिए भक्तों का जनसैलाब उमड़ा है।
PunjabKesari
लोगों का कहना है कि मंदिर पहले से ज्यादा खूबसूरत दिख रहा है। इसे रंगीन झंडे, बैनर और लाइट के साथ खूबसूरती से सजाया गया है। इस कृष्ण मंदिर में तीन मंजिला इमारत व 21 शिखर है। जिसमें मंदिर की पहली मंजिल के पत्थरों पर हिंदू धर्म के महाकाव्य महाभारत से जुड़ी घटनाओं को दर्शाया गया है। तो वहीं मंदिर की दूसरी मंजिल में रामायण से जुड़े दृश्यों का वर्णन बाख़ूबी किया गया है। मान्यता के अनुसार इस कृष्ण मंदिर का पूरा निर्माण भारतीय शिखर शैली के आधार पर किया गया है। इस मंदिर के बारे में किवदंती है कि एक रात मल्ल राजा ने सपने में कृष्ण और राधा को देखा और अपने महल के सामने मंदिर बनाने का निर्देश दिया। इसकी एक प्रतिकृति राजा ने महल के अंदर परिसर में बनवाई थी।
PunjabKesari
धूम-धाम से मनाई जा रही है कृष्ण जन्माष्टमी
क्योंकि यह कृष्ण मंदिर तीन साल बाद खुला है इसलिए श्रद्धालुओं में इसे लेकर खास उत्साह देखने को मिल रहा है। जन्माष्टमी का त्योहार यहां बड़ी धूम-धाम से मनाया जा रहा है। खूबसूरत रंगीन झंडे, बैनर और लाइट से मंदिर को सजाया गया है। यहां का नज़ारा काफ़ी खूबसूत नज़र आ रहा है।
PunjabKesari
इस जगह न बनवाएं घर, वरना हो जायेंगे बर्बाद (देखें Video)
 

× RELATED Kundli Tv- भगवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन को इस तरह दिलवाई Life line