अब 2.15 घंटे में तय होगा सहारनपुर से दिल्ली का सफर: गडकरी

सहारनपुर:केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सहारनपुर से दिल्ली का सफर अब 2.15 घंटे में किया जा सकता है। विभाग के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। जल्द ही और हाईवे निर्माण पर काम शुरू कराएंगे। उत्तर प्रदेश सरकार प्रोजैक्ट बनाकर भेजे, पैसा मंजूर किया जाएगा।

दिल्ली रोड स्थित साऊथ सिटी मैदान में आयोजित राष्ट्रीय राजमार्ग दिल्ली-सहारनपुर के शिलान्यास समारोह में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शाम 4:56 बजे भाषण शुरू किया। उन्होंने कहा कि 5 हजार करोड़ रुपए की लागत से अक्षरधाम से सहारनपुर तक हाईवे निर्माण होगा। मेरठ से दिल्ली की दूरी पहले साढ़े 3 घंटे में तय होती है लेकिन जब से दिल्ली-मेरठ हाईवे बना तब से 40 मिनट में ही मेरठ से दिल्ली का सफर तय हो जाता है। दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण से अब सहारनपुर के लोग दिल्ली सवा घंटे में जा सकेंगे। पहले 3 से 4 घंटे लगते थे। आने वाले दिनों में दिल्ली-जयपुर हाइवे का निर्माण शुरू होगा।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली-सहारनपुर हाईवे निर्माण को लेकर सहारनपुर के सांसद राघव लखनपाल शर्मा उनसे मिले, तब हमारी सरकारी नहीं थी। उस समय सरकार को हाईवे निर्माण के लिए लिखा गया लेकिन कुछ नहीं हुआ। परिवर्तन हुआ और देश-प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी। इसके 15 दिन बाद ही दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए सरकार ने एन.ओ.सी. दी। उन्होंने सांसद की मांग को मानते हुए कहा कि मां शाकुंभरी देवी राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया। इसके अलावा पानीपत राजमार्ग का निर्माण किया जाएगा। शामली में लिंक रोड की मंजूरी दी।

उन्होंने कहा कि हम 15 लाख करोड़ रुपए के काम करना चाहते हैं। देश में सिर्फ सही नेतृत्व की जरूरत है। उत्तर प्रदेश में 2 लाख करोड़ रुपए की लागत से रोड बनाने हैं। गंगा को शुद्ध करने का काम शुरू हो चुका है। गंदे नालों को मार्च तक 80 से 90 प्रतिशत सही कराया जाएगा। हिंडन को स्वच्छ रखने का उन्होंने आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है। आने वाले समय में उत्तर प्रदेश और बदलेगा। भाजपा सरकार में 24 घंटे बिजली मिल रही है। युवाओं को रोजगार मिल रहा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा कि वह प्रोजैक्ट बनाकर भेजे, पैसे मंजूर किए जाएंगे।

Related Stories:

RELATED योगी-गडकरी ने किया सहारनपुर-दिल्ली हाईवे का शिलान्यास, कहा- इससे होगा क्षेत्र का विकास