पत्नी का सपना पूरा करने के लिए इस मंत्री ने दिया इस्तीफा, सोशल मीडिया पर  मिला ये रिएक्शन

ओस्लोःराजनेता मंत्री पद पाने के लिए क्या कुछ नहीं करते लेकिन एक मंत्री एेसा भी है जिसने अपनी पत्नी के लिए अपनी कुर्सी का बलिदान दे दिया। जी हां एेसा किया है नॉर्वे के परिवहन मंत्री ने । उन्होंने अपनी पत्नी के कॅरिअर की खातिर अपना पद छो़ड़ने का फैसला लिया है।  दरअसल, उनकी पत्नी ने एक साल के लिए अमरीका में बच्चों के अस्पताल में नौकरी स्वीकार कर ली है। 

नॉर्वे में सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके इस फैसले को सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और इसे लैंगिक समानता की दिशा में एक बड़े कदम की तरह देखा जा रहा है। परिवहन मंत्री केतिल सोलविक-ओल्सेन ने एक टीवी चैनल से कहा, 'मंत्री के तौर पर कार्य करना शानदार रहा। हालांकि मैं जिंदगी भर बतौर मंत्री काम कर सकता था, लेकिन जीवनसाथी के रूप में पत्नी टोन सोल्विक-ओल्सन का कॅरिअर भी अहम है और मैं इसमें पूरा योगदान देना चाहता हूं।' 

वर्ष 2013 से मंत्री पद पर रहे ओल्सन ने कहा, 'अब मैं उस चौराहे पर खड़ा हूं जहां सपने पूरे करने की बारी मेरी पत्नी की है।' मालूम हो, व‌र्ल्ड इकॉनोमिक फोरम की रिपोर्ट के मुताबिक, लैंगिक समानता के मामले में नॉर्वे दुनिया भर में आइसलैंड के बाद दूसरे नंबर पर आता है।

Related Stories:

RELATED नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम का पार्थिव शरीर पहुंचा पाकिस्तान