नीरव मोदी पर कसा शिकंजा, लंदन कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

इंटरनेशल डेस्कः बैंकों को हजारों करोड़ का चूना लगाकर विदेश भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी की गिरफ्तारी किसी भी वक्त हो सकती है। लंदन स्थित वेस्टमिंस्टर अदालत ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने आज यहां बताया कि नीरव मोदी के खिलाफ लंदन की अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। किसी भी वक्त लंदन पुलिस नीरव मोदी को गिरफ्तार कर सकती है।

भगोड़ा नीरव मोदी पिछले दिनों लंदन की सड़कों पर दिखाई दिया था, जिसके बाद विदेश मंत्रलाय ने बयान जारी कर कहा था कि सरकार नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर कार्रवाई कर रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इंटरपोल और ब्रिटिश अधिकारियों से संपर्क साधकर नीरव मोदी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई करते हुए उसकी तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी।

नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी ने पंजाब नेशनल बैंक को 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले को अंजाम दिया था।  भारतीय अधिकारियों के आवेदन पर नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए पिछले साल जुलाई में इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था और अब ब्रिटेन की अदालत ने उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है।

 

Related Stories:

RELATED ऑनलाइन नीलाम होंगी नीरव मोदी की आलीशान गाड़ियां, 18 अप्रैल को होगी नीलामी की प्रक्रिया