सपा नेताओं के साथ मंत्रणा में जुटे अखिलेश

लखनऊ: लोकसभा चुनाव मतदान का दौर खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचकर दल के नेताओं से चुनाव परिणामों के बाद की रणनीति पर मंत्रणा की। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश पार्टी मुख्यालय पहुंचे और दल के नेताओं से चुनाव परिणामों के बाद की रणनीति पर चर्चा की।

आमतौर पर कार्यकर्ताओं की भीड़ से गुलजार रहने वाले सपा दफ्तर में आज सुबह चंद कार्यकर्ता ही नजर आये। सीतापुर से सपा के नेता अजय प्रताप सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल के कुछ सर्वेक्षणों में सपा—बसपा—रालोद गठबंधन को 50 से ज्यादा सीटें दी गई हैं। हमारे लिये यह उत्साहजनक है, मगर हम 23 मई को नतीजे आने का इंतजार कर रहे हैं। सपा दफ्तर के ठीक बाहर स्थित दुकान, जहां अक्सर भीड़ रहती थी, वहां आज कोई भी ग्राहक नजर नहीं आ रहा था।

सपा कार्यालय के सामने पार्टी के झंडे और बैनर बेचने वाले मनोज ने उम्मीद जतायी कि चुनाव में अगर गठबंधन को अपेक्षा के मुताबिक सीटें मिलीं तो झंडियों और अन्य सामग्री की मांग बढ़ेगी। सपा नेताओं को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के बसपा से गठबंधन करने के फैसले पर पूरा भरोसा है। सपा के विधान परिषद सदस्य राजपाल कश्यप का कहना है कि उन्हें गठबंधन के अच्छे प्रदर्शन का पूरा भरोसा है। मगर इस वक्त वह आंकड़ों के खेल में नहीं फंसना चाहते।

 

Related Stories:

RELATED सपा संरक्षक मुलायम से मिलने पहुंचे सीएम योगी, अखिलेश-शिवपाल भी रहे मौजूद