पट्टे पर दी जमीन से ग्रामीणों ने जबरदस्ती फसल काटी

बापौली(पंकेस):छाजपुर खुर्द गांव में पंचायत द्वारा पट्टे पर दी गई जमीन से कुछ ग्रामीणों द्वारा जबरदस्ती फसल काटने को लेकर ग्राम पंचायत ने उच्च अधिकारियों को अवगत करवाते हुए कार्रवाई की मांग की। छाजपुर खुर्द गांव के सरपंच सोहन लाल ने बताया कि पंचायत की तरफ से पंचायती जमीन को पट्टे पर दिया है, जिसमें उस जमीन पर पट्टेदार ने गन्ने व अन्य फसल उगा रखी है लेकिन गांव के ही कुछ लोगों ने जबरदस्ती कर गन्ने की व अन्य फसल को काट लिया जा रहा है। इसकी सूचना पट्टेदार ने प्रशासन और पंचायत को दी।

सरपंच सोहनलाल ने बताया कि जिस जमीन से पट्टेदार की जबरदस्ती फसल काटी जा रही है उस जमीन पर एस.डी.एम. समालखा ने धारा 145-146 लगा दी थी, जिस पर जबरदस्ती फसल काटने वाले गांव के लोग कोर्ट से स्टे ले आए, जिससे धारा 145 और 146 पर तो रोक लग गई लेकिन फसल काटने के आदेश कोर्ट ने नहीं दिए। इसके बावजूद भी गांव के कुछ लोग जबरदस्ती पट्टेदार द्वारा उगाई गई गन्ने की फसल को काट रहे हैं।

उन्होंने उक्त जमीन पर किसी प्रकार का झगड़ा न हो इसलिए उन्होंने धारा 145-146 लगाई थी लेकिन अगर एक पार्टी ने उनके द्वारा लगाएगी धारा 145-146 पर कोर्ट  से स्टे ऑर्डर ले लिया है तो दूसरी पार्टी भी कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है।
    -कौशल कटारिया, एस.डी.एम., समालखा

Related Stories:

RELATED शूगर मिल का ऑफलाइन सर्वे हुआ पूरा, साढ़े 14 हजार एकड़ भूमि में किसानों ने उगाया गन्ना