एयर इंडिया ने खारिज की अपने ‘दिवालिया'' होने की खबरें

तेल अवीवः भारत की राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने इस्राइली मीडिया के एक वर्ग में उसके दिवालिया होने के कगार पर पहुंचने की चल रही खबरों का खंडन किया है। एयरलाइन ने इन खबरों को आधारहीन बताया। 

उल्लेखनीय है कि बड़ी संख्या में इस्राइल के लोग दिल्ली आने के लिए एयर इंडिया की उड़ानों का इस्तेमाल करते हैं। एयर इंडिया ने इन लोगों की आशंकाओं को दूर करते हुए इस्राइली मीडिया के एक वर्ग तथा कुछ वेब-आनलाइन पोर्टल पर फैलाई जा रही उसके दिवालिया होने की खबरों का खंडन किया है। इस्राइली मीडिया में इस तरह की खबरें आयी हैं कि एयर इंडिया पर भारी कर्ज का बोझ है जो एक अरब डॉलर से अधिक तक पहुंच चुका है। 

मीडिया ने एयर इंडिया का टिकट बुक कराने वाले इस्राइल के यात्रियों को यह भी सलाह दी है कि वे अपने पैसे की वसूली के लिए जरूरी कदम उठाएं। एयर इंडिया के तेल अवीव कार्यालय ने बयान जारी कर इन अटकलों को खारिज कर दिया है। एयरलाइन ने कहा कि एयर इंडिया लगातार मजबूत हो रही है। अन्य खड़ी हो चुकी एयरलाइंस के यात्रियों को वह यात्रा उपलब्ध करा रही है। 

बयान में कहा गया है कि असमंजस की स्थिति पैदा करने या एयर इंडिया की विश्वसनीयता को चोट पहुंचाने वाले किसी भी प्रयास को पूरी तरह खारिज किया जाता है। एयर इंडिया के कंट्री मैनेजर पंकज तिवारी ने कहा, ‘‘यह एक फर्जी खबर है। वास्तव में एयर इंडिया तेल अवीव-दिल्ली मार्ग पर अपनी उड़ानें बढ़ाने पर विचार कर रही है।'' 

Related Stories:

RELATED बार-बार लेट हुई फ्लाइट, फोरम ने एयर इंडिया पर ठोका दो लाख हर्जाना