केंद्रीय बलों की तैनाती से कोई दिक्कत नहीं : ममता

कोलकाताःपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि अगर 11 अप्रैल से शुरू हो रहे सात चरणों के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य में केंद्रीय बलों को तैनात किया जाए तो इससे कोई दिक्कत नहीं होगी। निर्वाचन आयोग ने राज्य के कई जिलों में शुक्रवार को केंद्रीय अद्र्धसैन्य बलों की सात टुकडिय़ों को तैनात किया। तीन और टुकडिय़ां शुक्रवार देर रात तक तैनात होंगी।


तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘राज्य सरकार को केंद्रीय बलों के आगमन की सूचना दी गई। उन्हें आने दीजिए, हमें कोई दिक्कत नहीं है।’’ ममता बनर्जी से पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान पर टिप्पणी मांगी गई थी कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में केंद्रीय बलों की तैनाती के विरोध में है।

राज्य के वरिष्ठ मंत्री और कोलकाता के महापौर फिरहद हाकिम ने बाद में कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने साल 2016 के विधानसभा चुनाव में 294 सीटों में से 211 सीटें जीती थी जब केंद्रीय बल तैनात थे। उन्होंने कहा, ‘‘केंद्रीय बल मतदान केंद्रों की सुरक्षा करते हैं और मतदाताओं को सुरक्षा मुहैया कराते हैं। अगर मतदाता सुरक्षित महसूस करते हैं तो हमें कोई परेशानी नहीं है।’’    

Related Stories:

RELATED आश्वासन के सिवाय जमीनी स्तर पर समस्या का समाधान नहीं  कर पा रही सरकार