मोदी सरकार के 55 माह में हुआ स्वस्थ्य सुविधाओं का अभूतपूर्व विस्तार: नड्डा

 

वाराणसीः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बुधवार को यहां दावा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने 55 महीने में कांग्रेस की 55 वर्षों की सरकार से अधिक स्वस्थ्य सुविधाएं देश की जनता को उपलब्ध कराई है।

भाजपा की ओर से डीरेका प्रेक्षागृह में यहां के प्रमुख डॉक्टरों से संवाद करते हुए नड्डा ने नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि स्वास्थ्य समेत तमाम क्षेत्रों में ऐतिहासिक कार्य हुए है, जिसके बारे में पांच साल पहले तक कल्पना भी नहीं की जा सकती थी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के कार्यकाल में देश में एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बना, अटल बिहारी वाजपेयी के समय छह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में उसकी संख्या 22 तक पहुंच गई है। स्वस्थ्य सेवाओं में अभूतपूर्व वृद्धि होने के कारण गरीब लोगों को भी अब समय पर इलाज मिलने लगा है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार की स्वास्थ्य नीतियों का जनता को कोई खास लाभ नहीं मिल पाता था, लेकिन आज स्थिति पूरी तरह से बदल गई है। बीमारी आते ही उसके समुचित इलाज की जाती है।

मुख्य अतिथि नड्डा ने ‘प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वस्थ्य योजना को सफल बताते हुए कहा कि इसका अनुसरण अब दुनियां के दूसरे देशों में किया जा रहा है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रदेश भाजपा के सह-प्रभारी सुनील ओझा के आवा डॉ ओपी सिंह, डॉ अंजलि रानी, डॉ. अजित सहगल, नवरतन राठी ,पीयूष वर्धन सिंह एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Stories:

RELATED Border area को प्राथमिक Health facilities मिलने की जागी उम्मीद