शरद पवार का यू टर्न, कहा- मैं लडूंगा लोकसभा चुनाव, मैदान में नहीं उतरेंगे बेटा-भतीजा

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान कर चुके राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने यू टर्न ले लिया है। उन्होंने ऐलान किया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हालांकि उनके भतीजे अजीत पवार और पार्थ पवार इस बार मैदान में नहीं उतरेंगे। 



राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता चाहते हैं कि मैं आगमी चुनाव महाराष्ट्र के मधा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ूं। उन्होंने वंशवादी राजनीति के रूप में बढ़ावा देने के सवाल पर कहा कि अजीत पवार, पार्थ पवार और रोहित पवार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शरद पवार अपने बेटे पार्थ पवार को मवाल लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकते हैं। 


शरद पवार ने कहा कि वो भाजपा-शिवसेना के गठबंधन करने की घोषणा से बिल्कुल भी आश्चर्यचकित नहीं हैं। 'भगवा भाइयों' के बीच चुनाव संबंधी समझौता पहले से ही तय था। उन्होंने  कहा कि दोनों का साथ आना कोई नहीं बात नहीं है। 25 सालों के लंबे समय से गठबंधन साझीदार बीजेपी और शिवसेना के मिलकर चुनाव लड़ने की ही उम्मीद थी।


वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर राजग सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि एक ऐसे गंभीर मुद्दे पर बैठक में शामिल होने के बजाए मोदी ने रैली को संबोधित करना चुना।

Related Stories:

RELATED ऑफ द रिकॉर्डः शरद पवार का यू-टर्न