अमरेन्द्र सरकार बदले की राजनीति से करे गुरेज : मनोरंजन कालिया

जालंधर(खुराना): अकाली-भाजपा कार्यकाल दौरान हुई बेअदबी की घटनाओं को लेकर हाल ही में पंजाब पुलिस के उच्चाधिकारियों की गिरफ्तारियों के विरोध में मोर्चा खोलते हुए पंजाब भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने अमरेन्द्र सरकार से अपील की है कि वह बदले की राजनीति से गुरेज करे।


मनोरंजन कालिया ने कहा कि बरगाड़ी और उसके बाद की घटनाओं से सभी पंजाबियों की भावनाएं आहत हुई हैं परन्तु मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह सरकार चलाने की बजाय बदले की राजनीति में ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं। अगर हर आने वाली सरकार पिछली सरकारों के समय या उस समय के तैनात अफसरों को किसी कमी-बेशी के लिए जिम्मेदार ठहराएगी तो प्रदेश का प्रशासन कैसे चल पाएगा। उन्होंने कहा कि हाल ही में गिरफ्तार किए गए पंजाब पुलिस के उच्च अफसरों के कारण पंजाब पुलिस में नामोशी आई है।

यह वही पंजाब पुलिस है जिसने आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई लड़ी और पंजाब में अमन-शांति की बहाली की। अगर पंजाब पुलिस हालात का मुकाबला न करती तो पंजाब में अमन-शांति दोबारा लौटनी कठिन थी। अमन-शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी भी सिविल प्रशासन की बजाय पुलिस पर ज्यादा है। अगर सरकारी ड्यूटी निभाते समय किसी से कोई कमी-बेशी रह जाती है तो अफसर पर फौजदारी कार्रवाई करने की बजाय कई और तरीकों से सजा दी जा सकती है। कालिया ने कहा कि सीमांत प्रदेश होने के कारण पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ पंजाब में भी गड़बड़ी फैलाने की साजिशें रच रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह का कत्र्तव्य बनता है कि वह पंजाब पुलिस का मनोबल बनाए रखें और बदले की राजनीति तथा दोषारोपण से गुरेज करें।

Related Stories:

RELATED गंभीर ही नहीं ये क्रिकेटर्स भी आजमा चुके हैं राजनीति में अपनी किस्मत, देखें कैसे रहे नतीजे