फडनवीस ने किया वाजपेयी के स्मारक का उद्घाटन

ठाणेः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पहले स्मारक का मुंबई से सटे ठाणे जिला के आदिवासी बहुल इलाके वाडा में शुक्रवार को उद्घाटन किया। फड़नवीस ने कहा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को अपना आदर्श मानते हैं और व्यक्ति को जीवन में सफल होने के लिए उनके व्यक्तित्व लक्षणों का पालन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने प्रगतिशील सोच के लिए वाजपेयी की सराहना करते हुए कहा उन्होंने वैश्विक स्तर पर भारत का प्रदर्शन किया। फडनवीस ने कहा ‘‘निस्वार्थ और निडर होकर काम करना पूर्व प्रधानमंत्री के सिद्धांत थे। जिन्हें जीवन में सफल होने के लिए उन्हें अपनाने की जरूरत है।’’  उन्होंने आगे कहा कि वाजपेयी ने देश के प्रति सरानीय योगदान दिया और उनका नेतृत्व एक प्रेरणा के रूप में लिया जाना चाहिये।


स्मारक का निर्माण राजस्थान के विश्व प्रसिद्ध मकराना र्माबल से बनाया गया है और इस स्मारक के शिल्पकार जयपुर के कैलाश अग्रवाल हैं। वाजपेयी के जीवन-सिद्धांतों का अनुकरण करने वाले 35 लोगों को ‘अटल गौरव पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया।

इस समारोह में पालघर के जिला संरक्षक मंत्री विष्णु सावरा, सांसद कपिल पाटिल और राजेंद्र गावित, विधायक पास्कल धनारे और शांताराम मोरे, सहित अन्य लोग शामिल हुए।

Related Stories:

RELATED फड़णवीस 16 मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को छुपा रहे हैं : मुंडे