महाराष्ट्र: अमित शाह के कहने पर प्रशांत किशोर ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात!

मुंबई: भाजपा और शिवसेना के बीच लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन के अधर में लटकने के मद्देनजर राजनीतिक रणनीतिकार और जदयू नेता प्रशांत किशोर ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मंगलवार को मुलाकात की। शिवसेना और जदयू दोनों, भाजपा नीत राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक किशोर ने ठाकरे से मुलाकात भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कहने पर की थी। शाह ने किशोर को यह आइडिया दिया था। किशोर को 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी के साथ‘चाय पे चर्चा’ जैसी अभिनव रणनीतियों को बनाने का श्रेय दिया जाता है।


ऐसा कहा जाता है कि किशोर की रणनीतियों ने 2014 के चुनावों में भाजपा की शानदार जीत में योगदान दिया था। वह फिलहाल राजद के उपाध्यक्ष हैं। किशोर ने जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘‘राजग के हिस्से के तौर पर हम आगामी लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने में मदद और इससे भी आगे के लिए महाराष्ट्र में आप जैसी शक्ति के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हैं। किशोर ने शिवसेना की युवा इकाई के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे की बांद्रा में अपने आवास ‘मातोश्री’ में उनका स्वागत करने वाली तस्वीर को भी रिट्वीट किया।

उन्होंने ट्वीट किया कि उद्धवजी आपकी मेहमाननवाजी के लिए धन्यवाद। इससे पहले मंगलवार दोपहर में, आदित्य ने ट्वीट किया था कि आज उद्धव ठाकरे जी और मैंने एक खास व्यक्ति के साथ दोपहर का भोज किया। प्रशांत किशोर जी के साथ अच्छी बातचीत हुई। उद्धव ठाकरे के एक करीबी सहायक ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को छोड़कर 2014 से भाजपा का कोई वरिष्ठ नेता शिवसेना प्रमुख के आवास पर नहीं आया है। शाह दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन के बारे में बातचीत करने के लिए गए थे। शिवसेना नेताओं ने उद्धव और किशोर के बीच मुलाकात का विवरण देने से इनकार कर दिया।

Related Stories:

RELATED यदि मैं CM-PM बनाने में कर सकता हूं मदद, तो युवाओं को भी बना सकता हूं MP-MLA: प्रशांत किशोर