क्या तांबा दूर कर सकता है आपकी हर बीमारी ?

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
रविवार का दिन सूर्य देव समर्पित है, इसलिए इस दिन इनसे संबंधित चीज़ों का दान आदि करना बहुत अच्छा माना जाता है। लगभग सभी को पता होगा कि सूर्य देव को लोहा और तांबा अति प्रिय है। इसलिए कहा जाता है जिनकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमज़ोर हो या जो चाहते हों कि उन पर सूर्य देव की कृपा बनी रहे उनको इनसे सबंधित चीज़ों को ज़रूर पहना चाहिए। आज हम आपको यही बताने वाले हैं कि सूर्य देव से संबंधित तांबे की चीज़ों को पहनना चाहिए और इन्हें पहनने से क्या-क्या फायदा होता है। वैज्ञानिक दृष्टि से देखें तो तांबे को बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि ज्योतिषशास्त्र में भी इसके कई फायदे हैं। अगर आप भी इनके बारे में नहीं जानते तो आज हम आपको इसके फायदे बताते हैं, जिनके बारे में जानकर शायद आप हैरान हो जाएंगे। ज्योतिषशास्त्र की मानें तो तांबा व्यक्ति के जीवन की बहुत सी परेशानियों को दूर कर सकता है। बहुत से लोग हाथ में तांबे से बनी वस्तुओं को हाथ में पहनते हैं, पंरतु बता दें कि तांबे की बनी कोई भी चीज़ पहनने से पहले इस बात का ध्यान ज़रूर रखना चाहिए कि वे तांबा शुद्ध है या नहीं। 


यहां जानें तांबे की बनी किसी वस्तु को हाथ में पहनने से कैसा प्रभाव पड़ता है-
अगर आपकी कुंडली में सूर्य दोष हो तो इसके लिए आपको तांबे की अंगूठी पहननी चाहिए। कहा जाता है कि इससे व्यक्ति की कुंडली में मौज़ूद सभी दोष खत्म होते हैं और सूर्य के शुभ प्रभाव से लाइफ रोशन हो जाती है।
गुस्से से छुटकारा पाने के लिए-
कहा जाता है जिन लोगों को हर छोटी-बड़ी बात पर गुस्सा आता हो उन्हें ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तांबे की अंगूठी पहनने की सलाह दी जाती है। मान्यता है कि तांबा शांत प्रकृति का होता है और गर्मी दूर करता है। इसलिए अगर आप अपनी मानसिक स्थिति को संतुलित कर अपने गुस्से पर काबू पाना चाहते हैं तो आज ही हाथ में  तांबे की अंगूठी धारण कर लें।
वास्तु दोषों से भी दिलाता है छुटकारा-
शायद आप जानकर यकीन न करें लेकिन तांबा एक ऐसी वस्तु है जो आपके जीवन में से तमाम तरह के वास्तु दोषों को नष्ट करता है। क्योंकि इसे बहुत ही पवित्र धातु माना गया है इसलिए कहा जाता है जिस व्यक्ति के घर में इससे जुड़ी वस्तुएं होती हैं उसके घर में कभी किसी प्रकार का कोई वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

बीमारियों से करता है बचाव-
तांबा एकमात्र ऐसी धातु है जो शरीर को हर तरह की बीमारियों से बचाता है। खासकर कहा जाता है कि जिन लोगों को पेट संबंधी बीमारी हो, डायरिया या पीलिया हो उन्हें खासतौर पर तांबा धारण करना चाहिए।


ऐसे कंप्यूटर रखेंगे तो हो जाएंगे बर्बाद (VIDEO)

Related Stories:

RELATED जानें तांबे के बर्तन में पानी पीने के 10 बेहतरीन फायदें